आंदोलन राजनीति

माकपा (CPIM) का 6वां राज्य सम्मेलन 1 से 3 फरबरी तक  विश्रामपुर (सूरजपुर ) में, :  जनसभा को संबोधित करेंगे सीताराम येचुरी सहित पार्टी के दिग्गज.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 6वां राज्य सम्मेलन सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर में 1-3 फरवरी को होने जा रहा है. राज्य सम्मेलन में जिला सम्मेलनों से निर्वाचित 150 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. जबकि इस अवसर पर 1 फरवरी को आयोजित होने वाली आमसभा और उद्घाटन सत्र को पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी सहित अन्य दिग्गज नेता संबोधित करेंगे.

 

माकपा के जिला सचिव सपुरन कुलदीप ने जारी बयान में बताया है कि इस सम्मेलन में पार्टी के विगत 3 वर्षों के कामकाज की समीक्षा की जायेगी और आगामी समय के लिए काम की दिशा तय की जायेगी. इसी सम्मेलन में राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की लाइन भी तय की जायेगी. सम्मेलन के जरिये अगले तीन वर्षों के लिए पार्टी के राज्य नेतृत्व का भी चुनाव किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में किसानो ,भुविस्थापितो की समस्या , सरकारी सरंक्षण में कारपोरेट लूट , संगठित एवं असंगठित मजदूरो की दयनीय हालात , जबरिया भूमि अधिग्रहण , आद्योगिकीकरण के बावजूद स्थानीय बेरोजगारो की अवहेलना , शासकीय योजना को दरकिनार कर गरीब पिछड़े – आदिवासी ,दलित वर्ग ,छोटे व्यवसायी और आम जनता के साथ सरकार की विश्वास घात के खिलाफ जनसंघर्ष के लिए सम्मेलन में प्रस्ताव भी लिया जायेगा ।

***

Related posts

नर्मदा सत्याग्रह बुलेटिन 4 अगस्त 2017, 9:00 am चाहें स्थिति कितनी भी गंभीर हो जाये, ना तो हम कोई चिकित्सा जांच करवायंगे और न ही अनशन से उठेंगे.

News Desk

गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को पूरे देश में विरोध .

News Desk

बिलासपुर: अवैध वसूली व स्कूल प्रबंधन की मनमानी के ख़िलाफ़ NSUI के किया प्रदर्शन

News Desk