राजनीति हिंसा

भाजपा नेता के फार्म हाउस में चल रहा था जुआ, जुआरियों ने पुलिस को पीटा, जेल

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में कई ऐसे इलाके हैं जहां दीपावली के आते ही जुआरियों का जमावड़ा लग जाता है। इन्ही जुआरियों मे से एक भाजपा नेता को दीपावली के दूसरे दिन बिलासपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फ़ोटो सौजन्य – नईदुनिया

नईदुनिया अखबार मे प्रकाशित खबर के अनुसार सिरगिट्टी क्षेत्र के धूमा इलाके में भाजपा नेता शंकर कछवाहा का फार्म हाउस है। दीपावली के अगले दिन इस फार्म हाउस में लगभग 100 से भी अधिक लोग दिवाली भोज के नाम पर इकट्ठा हए थे परंतु मकसद था जुआ खेलना। अलग-अलग ग्रुप में ताश के दांव के साथ लाखों का जुआ भाजपा नेता के फार्म हाउस पर खेल जा रहा था।

पुलिस को इस बात की भनक लगी तो प्रधान आरक्षक प्रवीण पांडे समेत 10 पुलिसकर्मी छापेमारी करने पहुचे। भाजपा नेता की शह मे जुआरियों का दुस्साहस इतना बढ़ गया कि जुआरियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिसकर्मी जैसे तैसे जान बचाकर वहाँ से भागे और आला अधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

अतिरिक्त बल के साथ पुलिस जब दुबारा भाजपा नेता के फार्महाउस पहुंची तो जुआरी घटना स्थल से फ़रार हो चुके थे। पुलिस ने भाजपा नेता शंकर कछवाहा समेत पाँच आरोपियों को गिरफ्तार कर शासकीय कार्य मे बाधा डालने और बलवा का अपराध दर्ज कर लिया है।

तलाश के बाद पुलिस ने भाजपा नेता शंकर कछवाहा, विकास कछवाहा, रवि कछवाहा, प्रकाश त्रिवेदी व एस भास्कर राव को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में प्रधान आरक्षक प्रवीण पांडे की रिपोर्ट पर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ़ धारा 147, 148, 149, 186, 294, 332, 353, 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। भाजपा नेता शंकर कछवाहा समेत पाँच आरोपियों को कोर्ट मे पेश कर जेल भेज दिया गया है।


Related posts

राजनीति का लक्ष्य सिर्फ चुनाव लड़ना नहीं : हिमाक्षी मेघानी पब्लिक लीडरशीप पर कार्यशाला आयोजित

News Desk

भृष्टाचार ःः रमन सिंह की दुकान से चलता था वाह वाह प्रोडक्शन .

News Desk

मुझे संघी होने में क्या समस्या है?_ himsnshu kumar

News Desk