अभिव्यक्ति आंदोलन किसान आंदोलन

बिलासपुर : लॉकडाउन में पुलिस की सहायता करेंगे NCC कैडेट्स

देश मे NCC केडेट्स को भी सहयोग कार्य मे लगाने की मंजूरी मिलने के बाद अब बिलासपुर जिले मे भी NCC के जवानों का सहयोग लेने की तयारी शुरू हो गई है.

देशभर में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. तीसरी बार लॉक डाउन को दो हफ़्तों के लिए बढ़ाकर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. लोग आर्थिक तौर बुरी तरह से बिखर चुके हैं. सरकार लोगों को हर तरह से राहत देने की घोषणाएं कर रही है (हालांकि घोषणाओं का पूरा हो जाना हिन्दुस्तान में एक ऐसी दुर्लभ घटना हैं जो कभी कभी ही घटती हैं)

ऐसी परिस्थिति में लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस के पास पर्याप्त बल नहीं हैं शायद इसिकिये पुलिस ने अब NCC कैडेट्स की सहाता देने की सहायता लेने का निर्णय किया है.

इस दौरान केंद्र से लेकर राज्य सरकार करोना वायरस से संक्रमण को रोकने के साथ ही घरों में कैद हुए लोगों का भी ख्याल रखने में जुटी हुई है खासतौर पर उन लोगों को जो रोज कमा कर खाने वाले हैं ऐसे लोगों की मदद के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर प्रयास कर रहा है प्रशासन के इन्हीं प्रयासों को पूरा करने में अब एनसीसी कैडेट्स सहयोग करेंगे। 

आज दिनांक 02/05/20 को बिलासपुर पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री ओम प्रकाश शर्मा द्वारा पुलिस ग्राउंड में सभी NCC के जवानो को उपस्थित करा कर, लॉकडाउन को सफल बनाने हेतु सोशल डिस्टेंस से संबंधित संपूर्ण जानकारी ब्रीफ कर शहर के सभी बैंकों, पी0डी0एस0 दुकानों , गैस एजेंसी एवं अन्य दुकाने जहां जनसामान्य इकट्ठा होते हो वैसे क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने मे मदद करने हेतु शहर के सभी थानो में भेजा गया ।

Related posts

अरविंद नेताम ने भूराजस्व कानून को आदिवासियों की जमीनों को लूटने का हथकंडा बताया .

News Desk

अभी अभी : भैरमगढ पहुंचे हजारों आदिवासी .हत्या के लिये जिम्मेदार सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ हो  दर्ज काउंटर एफआईआर .

News Desk

छत्तीसगढ़ मुक्तिमोर्चा (CMM) : JNU छत्रों पर हमला घोर निंदनीय, दोषियों को मिले सज़ा

Anuj Shrivastava