क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार

बिलासपुर : लॉकडाउन में निशक्त बच्ची को जबरन घर से निकाल रहा है मकान मालिक, आईजी ने मामले को लिया संज्ञान में

बिलासपुर में साइंस कॉलेज के पास SCST थाने के पीछे डबरी पारा इलाके में रहने वाली 18 साल की निशक्त लड़की को मकान मालिक जबरन घर से बाहर निकालने की धमकी दे रहा है.

अमानवीय हरकत करने वाले इन महान महोदय का नाम अर्जुन यादव है. लड़की ने बताया कि उनके मकान मालिक अर्जुन यादव वन विभाग में काम करते हैं.

किचन में पंखा लगाना है मुझे इसलिए इसके कमरे से निकार रहा हूं

वन विभाग के कर्मचारी मकान मालिक अर्जुन यादव अब किराएदार निशक्त लड़की को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है. मकान मालिक ने इस भरी गर्मी में निशक्त बच्ची के कमरे का पंखा भी निकाल लिया है. जब उनसे फ़ोन पर पूछा गया कि आपको पंखे की ऐसी क्या ज़रुरत ज़रुरत आन पड़ी, तो उन्होंने कहा कि मुझे अपने किचन में पंखा लगाना है इसलिए मैंने लड़की के कमरे से निकाल लिया.

लड़की सीपत के पास गाँव की रहने वाली है और बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करती है. हर महीने घर से राशन आ जाता था पर इस बार लॉक डाउन के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट बन्द है तो घर से राशन भी नहीं आ पाया है. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उन्हें राशन पहुचाया और सरकार को भी इसकी जानकारी दी जिसके बाद सरकारी सरकारी राशन भी उन तक पंहुचा चुका है.

सामजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने twitter पर इस बारे में लिखकर लोगों का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है.

बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है

लॉक डाउन के कारण गाँव से नहीं मांगा पा रहे किराए की रकम

लड़की का परिवार गाँव में रहता है. गाँव में परिवार का कामकाज बन्द है इसलिए वे किराए का पैसा भी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसी स्तिथि में मकान मालिक अर्जुन यादव लड़की को बार बार किराया देने की बात कह रहा है और किराया नहीं देने पर घर से बाहर निकाल देने की धमकी डे रहा है.

पीड़ित लड़की ने cgbasket को बताया कि “मैं घर का किराया देने से मना नहीं कर रही हूं. अभी किराया इसलिए नहीं दे पा रही हूं क्योंकि बन्द के कारण घर वाले पैसे नहीं भेज पा रहे हैं. लॉक डाउन के बाद पैसों का इंतज़ाम होते ही मैं किराया दे दूंगी.”

लड़की अपनी समस्या के समाधान के लिए पुलिस के पास शिकायत करने जा रही है. उम्मीद है कि इस मुश्किल घडी में प्रशासन ऐसे मजबूर लोगों की मदद के लिए ज़रूर आगे आएगा.  और इस मुश्किल समय में अमानवीय व्यवहार करने मकान मालिकों उचित दण्ड देगा.

Related posts

जज लोया मर गए तुम बोलो जय श्री राम :उस रात शेर ने न्यायपालिका का शिकार किया कहा न्याय व्यवस्था जटिल है, मामलों के त्वरित निपटारे के लिए अब से अदालत गुफ़ा बैठेगी _ अनुज श्रीवास्तव

News Desk

बिलासपुर : शिव तराई ,कोटा मे सामाजिक बहिष्कार से प्रताड़ित शव अंतिम संस्कार के लिये रखा .गांव में तनाव . सामाजिक कार्यकर्ता प्रियंका साथियों सहित गांव रवाना . पुलिस और जिला प्रशासन तुरंत हस्तक्षेप करे.

News Desk

सन स्टार ,ःः राजकुमार सोनी ने मानवाधिकार के मुद्दों पर चर्चा की डा. लाखन सिह, बेला भाटिया., कमल शुक्ला और उत्तम कुमार से .

News Desk