छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर शिक्षा-स्वास्थय

बिलासपुर: IG दीपांशु काबरा ने अपना और पुलिस स्टाफ का कराया कोराना टेस्ट

बिलासपुर पुलिस के कप्तान सहित समस्त पुलिस स्टाफ का कोरोना टेस्ट प्रारम्भ

लोगो से सीधे संपर्क में आने वाले स्टाफ की जांच पहले

ट्रेफिक ड्यूटी, पेट्रोलिंग ड्यूटी साथ ही थाना प्रभारियों समेत कुल 51 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की जांच पहले दिन कराई गई

साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के 65 अधिकारी/कर्मचारियों का हेल्थ चेकअप किया गया

पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा बिलासपुर रेंज एवं पुलिस अधीक्षक बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल की पहल पर दिनांक 29-04-2020 से बिलासागुडी में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का कोराना टेस्ट और हेल्थ चेकअप प्रारम्भ किया गया है।

वर्तमान में जिले धारा 144 प्रभावी है इस वजह पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू कराने में फील्ड पर डटे हुए हैं तथा आम नागरिकों के सीधे संपर्क में भी हैं जिस कारण पुलिसकर्मियों में भी कोराना के संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

चूंकि पुलिसकर्मी कोराना और जनता के बीच ढाल के तौर पर खड़े है तथा उन्हें भी संक्रमण मुक्त रहना आवश्यक है तभी आम नागरिकों की बेहतर सुरक्षा की जा सकती है इन्हीं तथ्यों को ध्यान में रखकर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों का कोराना टेस्ट कराया जा रहा है।

फील्ड पे ड्यूटी कर रहे लोगो का चरणबद्ध तरीके से टेस्ट कराया जा रहा है जिसमें आम जनता के सीधे संपर्क में आने वाले ट्रेफिक के अधिकारी व जवान, फिक्स प्वाइंट ड्यूटी व पेट्रोलिंग ड्यूटी में लगे अधिकारी व जवान तथा कुछ थाना प्रभारियों को मिलाकर पहले दिन कुल 51 लोगो का कोराना टेस्ट किया जा रहा है।

साथ ही बुजुर्गों में कोवीड का अधिक प्रभाव देखा गया इसे ध्यान में रखते हुए 50 वर्ष या इससे ऊपर के सभी पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य जांच भी आज ही कराई जा रही है जिनका पृथक से कोराना टेस्ट भी होगा आज 50 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग के कुल 65 पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य जांच कराई।

Related posts

20. व्यापक परिवर्तन हेत अंधश्रद्धा निर्मुलन समिति किस तरह के प्रयास करती है . संदर्भ नरेंद्र दाभोलकर .

News Desk

जब तक आप खुद को स्वीकार नहीं करते तब तक समाज कैसे स्वीकार करेगा ट्रांसजेंडर – विद्या राजपूत

News Desk

कोरोना प्रकोप : 31 मार्च तक बन्द रहेंगे छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल कॉलेज

News Desk