क्राईम छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग पुलिस बिलासपुर

बिलासपुर : कोरोना लॉकडाउन में नियमों के पालन के लिए पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

Bilaspur Police

कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों को तब तक घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है जब तक बहुत ज़रूरी काम न हो. शासन से इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं.

बिलासपुर पुलिस प्रशासन ने नियमों का पालन करवाने के लिए आज थोड़ी सख्ती बरती. दरअसल शहर में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन देखने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस अब सख्ती बरत रही है.

बिलासपुर के मंगला चौक में आज एक ऐसा ही ग्रुप पुलिस के हत्थे चढ़ गया. लगभग 7-8 लोग एक कार में आज सैर करने निकले थे. पुलिस ने उनके बाहर निकलने का कारण पूछा तो वे कोई ठीक सा कारण नहीं बता पाए. पुलिस ने उन्हें समझाइश दी और बतौर सबक उन्हें उठक-बैठक लगवाई. बाद में उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया गया.

हमें पुलिस की स्थिति भी समझनी होगी

कोरोना वायरस के प्रकोप का जो डर और जो ख़तरा आपको और हमें है, कोरोना वायरस से वाही खतरा पुलिस को भी है. इस लॉकडाउन में इंतज़ामात दुरुस्त रखने की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी पुलिस के कन्धों पर भी है.

और ये बात भी हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जो ज़रूरी साज़ोसामान ओने चाहिए पुलिस को वो ज़रूरी सामन सरकार की तरफ़ से पर्याप्त मात्र में उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. उन्हें एक साधारण मास्क और साधारण दस्ताने के साथ ही सड़क पर ड्यूटी करनी पड़ रही है.

तो फ़िलहाल सभी के लिए सलाह यही है कि घूमने के लिए घरों से बाहर न निकलें. बहुत ज़रूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें.

Related posts

बिलासपुर: गरीबों की आवाज़ अधिवक्ता सुधा भारद्वाज की रिहाई की मांग को लेकर संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

News Desk

वकीलों को आर्थिक मदद दो : छत्तीसगढ़ बार कौंसिल ने दी आंदोलन की चेतावनी

कोरोना : एक तरफ़ शहर वीरान वहीं छत्तीसगढ़ के बस्तर में लगा मुर्गा मेला

News Desk