आंदोलन औद्योगिकीकरण मजदूर

बालौद ःः  गिधाली प्लांट के मजदूरों   का अनिश्चित कालीन  आंदोलन    उग्र रूप ले रहा है .ःः जन मुक्ति मोर्चा 

06.02.2019/ बालौद 

 बालोद में अनिश्चित कालीन हड़ताल के तहत धरने पर बैठे गिधाली प्लांट के मजदूरों द्वारा किया जा रहा आंदोलन व धरना प्रदर्शन धीरे धीरे अपने उग्र रूप में आ रहा है। आज रैली के माध्यम से नगर भ्रमण कर बालोद कलेक्टर के नाम से बालोद एस. डी. एम. को अपने जायज मांगों की जानकारी देते हुए ज्ञापन सौंपे .तदपश्चयत रैली के माध्यम से आंदोलन स्थल पर पहुँचे।

यह मजदूर आंदोलन का नोवा दिन है। पूंजीपतियों के हितैषी बने शासन प्रशासन भी मजदूर वर्ग के साथ कोई न्याय नही कर रही है। जिसके चलते मजदूर वर्ग में भयंकर आक्रोश व्याप्त हो चुका है और मैनेजमेंट के तानाशाही रैवये , मजदूर विरोधी नीतियों का जमकर विरोध कर रहे है। इस रैली में डोंडी लोहारा छेत्र के विभिन्न गाँवो के सांथियो ने अपना योगदान कर शासन प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी करते हुए किसान मजदूर एकता को समर्थन दिया ।

 गिधली के मजदूरों की जायज माँगो को पूर्ण करने एकजूट हो मैनेजमेंट के खिलाफ नारे बाजी किये। सभी मजदूरों ने अपने हक अधिकार को पाने और संघर्ष को जारी रखते हुये जिला मुख्यालय बालोद  अनिश्चितकालीन धरने को आगे बढ़ाते हुए संघर्ष के आगे की रणनीति के तहत मजदूर संगठन ने ये फैसला किया है कि अगर हमारी माँगो का आशा अनुरुप कोई हल नही होता तो यह लड़ाई की अगली सुबह राजधानी में खुलेगी।

हम लड़ेंगे तब तक … जब तक लड़ने की वजह है बाकी.

 जन मुक्ति मोर्चा ( छ.ग.)

Related posts

पल्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रभावित हजारों लोगों की रायपुर विशाल सभा. : छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन ने भी दिया अपना समर्थन.

News Desk

रायगढ का छाल क्षेत्र : दूषित पानी पीने को कॉलोनी परिसर के लोग हैं मजबूर.

News Desk

रायगढ़ के  कुनकुनी जमीन घोटाले की जाँच करने पहुची आयोग की टीम , एफआईआर दर्ज करने की मांग – पीयूसीएल

News Desk