आदिवासी महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजकीय हिंसा हिंसा

बस्तर : एडसमेट्टा गाँव कि महिलाओं ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

फ़ोटो : बस्तर कोया टाइम्स

BASTER  KOYA TIMES में प्रकाशित पत्रकार लिंगराम कोडोपी की खबर

बस्तर कोया टाइम्स ने किखा है कि कल दिनांक 27 फरवरी 2020 को ग्राम पंचायत एडसमेट्टा में गश्त में गई हुई पुलिस फोर्स ने गाँव कि रहने वाली हुंगी कारम पति सन्नू कारम को बुरी तरह पीटा है।  खबर के अनुसार घायल महिला के थूकने और पेशाब करने पर खून का रिसाव हो रहा है। महिला अभी गम्भीर हालत में हैं। सूचना मिलने तक महिला को गंगालूर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

फ़ोटो : बस्तर कोया टाइम्स

खबर के मुताबिक गश्त मे आई पुलिस ने हुंगी के घर पेड़ में छड़कर सलफ़ी पी इसके बदले में हुंगी ने पैसे मांगे तो फोर्स ने उसकी पिटाई कर दी। गाँव की महिलाओं का यह भी आरोप हैं कि, जब एडसमेटा गाँव की महिलाएं थाने में फोर्स के विरूद्ध FIR दर्ज कराने गईं तो वहाँ से उन्हे धम्की देकर भागा दिया गया।

गाँव की महिलाओं का यह भी आरोप हैं कि एक दिन पहले 26 फरवरी को पाँच अन्य महिलाओं कमली कारम,  लखमी कारम, कमली कारम, बुदी कारम,  आयते कारम इन महिलाओं के साथ भी मारपीट कि गई थी। खबर के मुताबिक इनमें से कुछ महिलाए गर्भवती हैं।

Related posts

मेहनतकश वर्ग अपनी शक्ति को पहचानें और विघटनकारी विनाशकारी एकाधिकारवादी ताकतों को परास्त करेंआज मेहनतकश वर्ग ही प्रर्यावरण की रक्षा सहित मानव जाति की रक्षा करने में सक्षम है और कोई नहीं दुनिया के मजदूरों एक हो मई दिवस अमर रहेट्रेड यूनियन कौंसिल बिलासपुर

News Desk

रायगढ़ के  कुनकुनी जमीन घोटाले की जाँच करने पहुची आयोग की टीम , एफआईआर दर्ज करने की मांग – पीयूसीएल

News Desk

मैं नशे में था, मेरे दोस्त ने कहा कि उनको मारो क्योंकि वो गाय खाते हैं’

News Desk