अदालत आदिवासी आंदोलन औद्योगिकीकरण प्राकृतिक संसाधन मजदूर राजनीति

बलरामपुर छतीसगढ : जगन्नाथपुर में महान -3 कोल परियोजना के खिलाफ़ निर्णय किया ग्राम सभा ने .: पहले खदान समर्थक व्यक्ति को अध्यक्ष बनने के प्रयास को बहुमत से रोका .

जगन्नाथपुर 19/3/2018 .

**

महान 3 कोयला खदान परियोजना के अनापत्ती के संबंध में जिला प्रशासन दवारा विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया.

ग्रामसभा शुरू करने के पहले कम्पनी और प्रशाशन ने कोशिश की ,कि सभा के अध्यक्ष पद पर खदान समर्थक व्यक्ति वीरबल तिर्की को बना दिया जाये ,इस पर ग्राम सभा में भारी मतभेद हो गए और कहा गया कि अध्य्क्ष के लिए मतदान करवा लिया जाए और हुआ भी यही .

जिसमें खदान खोलने के पक्ष से अध्यक्ष पद हेतु वीरबल तिर्की को खड़ा किया गया एवं खदान बंद पक्ष से अध्यक्ष पद हेतु रामेश्वर लकड़ा को खड़ा किया गया जिसमें वीरबल तिर्की को 70एवं रामेश्वर लकड़ा कोखड़ा को 105 मत मिला जिससे रामेश्वर विजयी घोषित कर ग्राम सभा का अध्यक्ष के कुर्सी पर बिठाकर सभा प्रारंभ किया गया.

ग्राम सभा की कार्यवाही हुई जिसमें खदान खोलने के अनापत्ती के संबंध में घोर विरोध कर प्रस्ताव पास किया गया कि खदान के लिए अनापत्ती प्रमाण पत्र नहीं देंगे नहीं खदान खोलने देंगे .
**

जनसाय पोया की रिपोर्ट 

Related posts

ट्रेड यूनियन कांसिल ने सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी की निंदा और प्रतिरोध की घोषणा .:;  1 सितंबर को देवकीनंदन चौक पर साझा मंच का मानव अधिकार कार्यकर्ताओं को रिहाई के लिये प्रदर्शन .

News Desk

कांकेर / संयुक्त किसान मोर्चा के 5 किसानों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ धारा 34 और 341 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया / आंदोलन की चेतावनी

News Desk

कोरबा : प्रदूषण का संकट आज भी उसी तरह बरकरार है

News Desk