छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग पुलिस बिलासपुर शिक्षा-स्वास्थय

पुलिस और प्रेस कर्मचारियों का होगा कोरोना टेस्ट, स्वस्थ्य विभाग ने की तैयारी

बिलासपुर: कोरोना रैंडम टेस्ट की तैयारी, पुलिस प्रेस समेत फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए जाएंगे सैंपल

कोरोना महामारी से लड़ने का सबसे अच्छा उपाय यही है के ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की जाए। अब सरकार भी इस तैयारी में आगे बढ़ती नजर आ रही है।

कोरोना हॉटस्पॉट याने कटघोरा इलाके के अलावा भी स्वास्थ्य विभाग एहतियात के तौर पर अब रैपिड किट से रेंडम टेस्ट करने की तैयारी कर रहा है।

प्रदेश के सभी जिलों में जल्द ही टेस्टिंग के लिए रैपिड किट भेजने की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में कार्यवाही तेज कर दी है।

इस मुहिम में सबसे पहले उन सभी कर्मचारियों और लोगों के टेस्ट किए जाएंगे जो इस संक्रमण के समय में फ्रंटलाइन में आकर काम कर रहे हैं जैसे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया कर्मी और सफाई कर्मी। इन्हीं लोगों के टेस्ट किए जाएंगे इनके टेस्ट हो जाने के बाद अगले चरण में बाकी अन्य लोगों के टेस्ट किए जाएंगे।

बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कटघोरा कोरबा और अन्य इलाकों में अब तक लगभग 7000 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

कटघोरा के अलावा और दूसरे इलाकों में भी अब स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह मुस्तैद है और किसी प्रकार के चूक नहीं करना चाहती है जिसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच करना ही एकमात्र उपाय है इसी को देखते हुए सरकार ने रैंडम टेस्ट की इस व्यवस्था की तैयारी की है। जल्द ही सभी जिलों में टेस्टिंग किट उपलब्ध करवा दिए जाएंगे

Related posts

32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी तक

आज जिस सेनेटाइजर को मंहगे में खरीद रहे हैं उसे बनाने वाले डॉक्टर को तब लोग पागल कहते थे

News Desk

कांग्रेस का बड़ा फ़ैसला, प्रदेश कमेटियाँ उठाएंगी घर वापस आ रहे मजदूरों की ट्रेन टिकट का किराया

News Desk