आतंकवाद राजकीय हिंसा हिंसा

नक्सली बन लूटते थे आरक्षक , गिरफ्तार. बस लूटने से लेकर जगह जगह रूपये बसूली.

मंगलवार की रात बस में आग लगाने की घटना को दिया था अंजाम.

नईदुनिया / नारायणपुर जिले में मंगलवार रात धाना के पास कोकोड़ी गंगामुंडा यस्तर ट्रैवल्स की बस को आग लगाने वाले नक्सली नहीं , बल्कि पुलिस बर्खास्त और गैरहाजिर आरक्षक निकले आरक्षकों ने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर उन्होंने वारदात की ।

लखपति बनने के लिए वे महीने भर में लूट की पांच वारदातें कर चुके हैं । पुलिस उनके साथ एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है. चार नकाबपोशों में मंगलवार रात सड़क पर मोटरसाइकिल रखकर यात्री बस ( सीजी – 17 एफ – 0930 ) स्कया ली थी । उन्होंने यात्रियों और चालक परिचालक के मोबाइल लूट लिए । फिर सभी को नीचे उतारकर बस में आग लगा दी थी । नक्सत क्षेत्र में लूटपाट पटनाओं में पहली बार पुलिस से जुड़े लोगों के शामिल होने पर विभाग के कान खड़े हो गए हैं । एसपी मोहितगर्ग ने बताया लूटे गए मोबाइल का लोकेशान ग्राम बम्हनी धाना जिला कोंडागांव में मिला वहां बस्तर और कोंडागांव पुलिस साथ मिलकर बम्हनी पहुंचे और माधव कुलदीप ( 35 ) को उसके घर में दबोच लिया । उसके पास से दो एयर पिस्टल , लूट की चार मोबाइल , बाइक और नकद बरामद की । उसकी निशानदेही पर हिरदूराम कुमेटी ( 26 प्राम बेचा थानछोटेडोंगर और डोलेंद्र बघेल ( 21 ) ग्राम पोलंग धाना को प्लाटपारा से गिरफ्तार किया गया डोलेंद्र से तीन मोबाइल हीरो होंडा स्लेंडर प्लस बाइक व नकद और हिरदूराम से तीन मोबाइल और नकद बरामद किया । हिरदूराम वर्खास्त आरक्षक है जबकि आरक्षक माधव ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहा है ।

इन घटनाओं में भी रहे शामिल .

31जुलाई : ओरक्षा बाजार मार्ग पर दो बाजार गाड़ी वालों को रोककर 11500 रुपये लूटे ।

02 अगस्त : दंडवन – फरसगांव सीसी मार्ग पर तीन लोगों को रोककर रुपये और मोबाइल लूटे ।

04 अगस्त : मारहम – बारसूर मार्ग पर गाड़ी वालों को रोककर 17500 रुपये , मोवाइल लूटे । गुप्ता दैवल्स से पांच लाख रुपये की मांग की । .
1अगस्त : कोकोडी कैप के पहले रास्ता रोककर गाड़ी वालों में 11 हजार रुपये लूटे .

**

Related posts

Joint statement by Apoorva Y.K and Snigdha Jayakrishnan.

News Desk

तीन दशकों से लाखों गैस पीड़ितों के संघर्ष की आवाज़ रहे अब्दुल जब्बार ख़ामोश हो गए

Anuj Shrivastava

राक्षस आक्रमण कर रहे हैं तो तुम भी कुछ ‘करो-ना करो-ना, गो कोरोना”

News Desk