आतंकवाद राजकीय हिंसा हिंसा

नक्सली बन लूटते थे आरक्षक , गिरफ्तार. बस लूटने से लेकर जगह जगह रूपये बसूली.

मंगलवार की रात बस में आग लगाने की घटना को दिया था अंजाम.

नईदुनिया / नारायणपुर जिले में मंगलवार रात धाना के पास कोकोड़ी गंगामुंडा यस्तर ट्रैवल्स की बस को आग लगाने वाले नक्सली नहीं , बल्कि पुलिस बर्खास्त और गैरहाजिर आरक्षक निकले आरक्षकों ने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर उन्होंने वारदात की ।

लखपति बनने के लिए वे महीने भर में लूट की पांच वारदातें कर चुके हैं । पुलिस उनके साथ एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है. चार नकाबपोशों में मंगलवार रात सड़क पर मोटरसाइकिल रखकर यात्री बस ( सीजी – 17 एफ – 0930 ) स्कया ली थी । उन्होंने यात्रियों और चालक परिचालक के मोबाइल लूट लिए । फिर सभी को नीचे उतारकर बस में आग लगा दी थी । नक्सत क्षेत्र में लूटपाट पटनाओं में पहली बार पुलिस से जुड़े लोगों के शामिल होने पर विभाग के कान खड़े हो गए हैं । एसपी मोहितगर्ग ने बताया लूटे गए मोबाइल का लोकेशान ग्राम बम्हनी धाना जिला कोंडागांव में मिला वहां बस्तर और कोंडागांव पुलिस साथ मिलकर बम्हनी पहुंचे और माधव कुलदीप ( 35 ) को उसके घर में दबोच लिया । उसके पास से दो एयर पिस्टल , लूट की चार मोबाइल , बाइक और नकद बरामद की । उसकी निशानदेही पर हिरदूराम कुमेटी ( 26 प्राम बेचा थानछोटेडोंगर और डोलेंद्र बघेल ( 21 ) ग्राम पोलंग धाना को प्लाटपारा से गिरफ्तार किया गया डोलेंद्र से तीन मोबाइल हीरो होंडा स्लेंडर प्लस बाइक व नकद और हिरदूराम से तीन मोबाइल और नकद बरामद किया । हिरदूराम वर्खास्त आरक्षक है जबकि आरक्षक माधव ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहा है ।

इन घटनाओं में भी रहे शामिल .

31जुलाई : ओरक्षा बाजार मार्ग पर दो बाजार गाड़ी वालों को रोककर 11500 रुपये लूटे ।

02 अगस्त : दंडवन – फरसगांव सीसी मार्ग पर तीन लोगों को रोककर रुपये और मोबाइल लूटे ।

04 अगस्त : मारहम – बारसूर मार्ग पर गाड़ी वालों को रोककर 17500 रुपये , मोवाइल लूटे । गुप्ता दैवल्स से पांच लाख रुपये की मांग की । .
1अगस्त : कोकोडी कैप के पहले रास्ता रोककर गाड़ी वालों में 11 हजार रुपये लूटे .

**

Related posts

अंजलि चौहान ,शेख अनवर और मुजीब खान के 5 साल जेल में रहने के बाद निर्दोष रिहाई से उठते स्वाभाविक सवाल .

cgbasketwp

छतीसगढ / वेंगपाल में आदिवासी को घर से लेजाकर पुलिस ने पेड से बांधकर की हत्या : परिजनों ने शव लेने से किया इंकार , सोनी सोरी के पास पहुंचे परिजन .

News Desk

आल इण्डिया लायर्स यूनियन ने दी राज्यव्यापी आन्दोलन की चेतावनी .सुकमा पुलिस के एएसपी जितेन्द्र शुक्ला ने हाईकोर्ट के वकीलों के खिलाफ किया दुष्प्रचार .

cgbasketwp