अभिव्यक्ति आंदोलन ट्रेंडिंग धर्मनिरपेक्षता मानव अधिकार राजकीय हिंसा राजनीति सांप्रदायिकता हिंसा

दिल्ली हिंसा:AAP ने उपराज्यपाल आवास के बाहर डाला डेरा, सुरक्षा आश्वासन के बाद लौटे

NDTV में प्रकाशित खबर, साभार

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय कानून व्यवस्था को लेकर बात करने उपराज्यपाल के आवास पहुंचे थे

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए सोमवार की देर रात उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर डेरा डाला. राय ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र बाबरपुर में हालात तनावपूर्व हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में पुलिस बल तैनात नहीं है. राय ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा, ‘‘मैं बिगड़ती कानून-व्यवस्था के हालात पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल के आवास के बाहर पहुंचा हूं. हिंसा में शामिल लोग गोलीबारी कर रहे हैं.” बाद में दिलीप पांडे, संजीव झा, अखिलेश पति त्रिपाठी समेत कई AAP विधायक उपराज्यपाल के आवास के बाहर एकत्र हो गए. 

बाद में गोपाल राय ने ट्वीट किया, “उपराज्यपाल के प्रतिनिधि स्पेशल कमिश्नर राजेश खुराना ने दिया जनता की सुरक्षा का आश्वासन. पुलिस की बात मानकर हम वापस घर जा रहे हैं अगर फिर कोई घटना हुई तो पुनः हम LG हॉउस पहुचंगे.” 

बता दें कि दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच रविवार को शुरू हुआ हंगामा सोमवार को और हिंसक हो गया. नागरिकता कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं जिसमें एक पुलिस कॉन्सटेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई. 

भजनपुरा के पास चांदबाग में रतनलाल नाम के हेड कॉन्सटेबल की मौत हो गई है. वहीं, मोहम्मद फुकरान की भी गोली लगने से जान चली गई. साथ ही हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए हैं. इसके साथ-साथ क़रीब 50 पुलिसवालों के घायल होने की ख़बर है.

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में 10 जगहों पर पुलिस ने धारा 144 लगाई है साथ ही जाफराबाद और आसपास के कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद खजूरी खास इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

Related posts

.बिल गेट्स का दान किसके हित में? __ जेके कर

News Desk

पत्थर से सिर कुचलकर युवती को जिंदा जलाया

News Desk

17 साल पहले आज के दिन ही फूलन देवी की हत्या की थी : पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं राजकुमार सोनी ,पत्रिका रायपुर .

News Desk