आदिवासी

तामेश्वर सिंन्हा को अमर शहीद गैंद सिंह सम्मान.

बस्तर- स्वतंत्र पत्रकार तामेश्वर सिन्हा को “आदिवासी जन चेतना क्रांति के क्षेत्र में अनवरत कार्य करने के फलस्वरूप अमर शहीद गैंद सिंह सम्मान से विश्व आदिवासी दिवस 2019 के परिप्रेक्ष्य में नवाजा गया। यह सम्मान प्रति वर्ष आदिवासी जन चेतना क्रांति के क्षेत्र में कार्य कर रहे समाजिक कार्यकर्ताओ,पत्रकारों को दिया जाता है।

पत्रकार तामेश्वर सिन्हा को अमर शहीद गैंद सिंह सम्मान आदिवासी युवा छात्र संगठन बस्तर संभाग कांकेर द्वारा नेतृत्व आदिवासी अधिकारी कर्मचारी गण तथा संरक्षण गोंडवाना समाज समन्वय समिति एवं सर्व आदिवासी समाज जिला उ ब कांकेर छत्तीसगढ़ द्वारा ससम्मान प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

सम्मान को लेकर तामेश्वर सिन्हा ने कहा कि आदिवासी मसलों पर हमारे मीडिया का रुख ठीक-ठाक नही है बस्तर में सिर्फ नक्सलवाद ही राष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियां बन बाती है । लेकिन बस्तर में ढेरों मुद्दे है जिसे मीडिया किनारा कर चलती है। मेरी पूरी कौशिश रहती हर कि उन आवाजो को राष्ट्रीय स्तर और मीडिया के मॉध्यम से बाहर रख सकू। यह सम्मान सबका प्यार और दुलार है जो हिम्मत प्रदान करती हैं।

Related posts

सारकेगुड़ा जनसंहार राज्य प्रायोजित दमन हिस्सा था : माकपा छत्तीसगढ़

Anuj Shrivastava

सयुंक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा : भारत में हैं 27 प्रतिशत बहुआयामी गरीब : देश में गरीबी की चपेट में हर दूसरा आदिवासी और हर तीसरा दलित .

News Desk

औरतें उट्ठी नहीं तो ज़ुल्म बढ़ता जायेगा Women March for Changeभारत में महिलाओं के मार्च के लिए राष्ट्रीय आह्वान, बिलासपुर और भिलाई में हुआ प्रतिरोध मार्च.

News Desk