अदालत

जस्टिस टीपी शर्मा छत्तीसगढ़ के प्रमुख लोकायुक्त नियुक्त : सरकार रही हमेशा मेहरबान .

 

27.08.2018/ रायपुर 

हाइकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस टीपी शर्मा को छत्तीसगढ़ का प्रमुख लोकायुक्त नियुक्त किया गया है। राज्यपाल के आदेश पर सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने जस्टिस शर्मा की नियुक्ति का आदेश जारी  किया। उन्हें छत्तीसगढ़ लोक आयोग अधिनियम 2002 के तहत यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे छत्तीसगढ़ के प्रभारी प्रमुख लोकायुक्त जस्टिस एसएन श्रीवास्तव की जगह लेंगे।

जस्टिस श्रीवास्तव इसी महीने रिटायर हो रहे हैं। जस्टिस टीपी शर्मा हाईकोर्ट में नियुक्त होने से पहले मंत्रालय में विधि विभाग के प्रमुख सचिव थे। यहां से वे बिलासपुर हाइकोर्ट गए जहां सात साल तक जज रहे। अगस्त 2013 में वे रिटायर हुए। वर्तमान में जस्टिस शर्मा छत्तीसगढ़ लॉ कमीशन के अध्यक्ष हैं। 2014 में उन्होंने हाइकोर्ट की डिवीजन बेंच में एक ही दिन में 49 फैसले देने की उपलब्धि हासिल की थी.

छतीसगढ सरकार हमेशा उनपर मेहरबान रही हैं .

Related posts

हाईपावर स्क्रूटनी कमेटी के निर्णय पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

News Desk

भोपाल गैस कांड की आज 33वीं बरसी है. जो लोग वास्तविक पीड़ित हैं, अब भी बेहाल हैं. किसी भी अपराधी को आज तक कोई सजा नहीं दी जा सकी है, जबकि नई पीढ़ी में भी इसके कारण गंभीर शारीरिक समस्याएं आ रही हैं. इलाज और मुआवजे के हालात भी बीमार ही हैं…. लगता है ऐसे पीड़ितों का कोई मालिक नहीं है.

News Desk

Implement Supreme Court Guidelines,  Ensure FIR and Independent Enquiry Into Gadchiroli ‘Encounter’ :.  CPI(ML) Liberation  

News Desk