राजनीति

छत्तीसगढ़ के बाद अब असम मे भी काले झंडों से हुआ मोदी का स्वागत.

9.02.2019./ अनुज श्रीवास्तव 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर के राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी को असम में नागरिकता बिल को लेकर भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजभवन जाते समय ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और बिल के ख़िलाफ़ नारेबाजी की।

गुवाहाटी विश्वविद्यालय के गेट पर पीएम को काले झंडे दिखाए गए और ‘मोदी गो बैक’ व ‘नागरिकता बिल संशोधन बिल समाप्त करो’ के नारे लगे। मोदी पूर्वोतर राज्यों के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हुए हैं। वह अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा भी जाने वाले हैं।

पीमए मोदी के आगे के कार्यक्रम को देखते हुए विरोध प्रदर्शन के और बढ़ने की आशंका है।

इस विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) प्रमुख अखिल गोगोई ने कहा कि शनिवार को यहां मोदी के होने वाले दौरे को पूरे राज्य में ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा और 70 संगठनों के सदस्य उन्हें काला झंडा दिखाएंगे।

केएमएसएस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की देश में स्थिति ठीक नहीं है और उनकी रणनीति पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर से अधिकतम सीटें जीतने की है इसलिए भाजपा ने नागरिकता संशोधन विधेयक की राह चुनी। आसू के प्रमुख सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने बताया कि उनके संगठन ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में मोदी के पुतले जलाए। लोकसभा में आठ जनवरी को नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पारित किये जाने के बाद मोदी पहली बार असम के दौरे पर आ रहे हैं।

 

***

Related posts

दंतेवाड़ा ,पालनार : भाजपा नेता पर जानलेवा हमला : नक्सली हमला या राजनैतिक साजिश .

News Desk

गुजरात ःः 14 माह की बच्ची का बलात्कार और प्रांत वाद : जिग्नेश मेवानी .

News Desk

दस्तावेज़ ःः क्या छुआछूत मुगलों से आई ःः  कंवल भारती

News Desk