शिक्षा-स्वास्थय

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय .भोजन 210 रूपये ज्यादा देना पड़ेगा.

भोजन के लिए छात्रों को देना होगा 210 रुपये ज्यादा

बिलासपुर । नईदुनिया प्रतिनिधि


गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन से गुणवत्ता युक्त भोजन की लड़ाई स्टूडेंट को महंगी पड़ी है । मेस शुल्क में 210 रुपये की वृद्धि कर छात्रों को तगड़ा झटका दिया है । स्वामी विवेकानंद छात्रावास एवं नवनिर्मित डॉ . भीमराव अंबेडकर छात्रावास में रहने वाले छात्रों को अब 2690 रुपये की बजाए 2900 रुपये मेस फीस देनी होगी । इतना ही नहीं तीन महीने का शुल्क एक साथ जमा करने का आदेश दिया गया है । मेस कट तीन दिवस से अधिक होने की स्थिति में अधिकतमं सात दिन तक का प्रतिमार से हिसाब से वापस होगा । आदेश के बाद छात्रों में आक्रोश पनपने लगा है ।

छात्रों का कहना है कि मेस के खाने में कीट और प्लास्टिक मिलने पर आंदोलन के कारण ऐसा बर्ताव किया जा रहा है । नवीन बालक छात्रावास में रह रहे छात्रों को मजबूरन स्वामी विवेकानंद विवेकानंद छात्रावास में शिफ्ट होने को कहा जा रहा हैं ऐसा न करने पर छात्रावास से बाहर निकलने धमकी दी जा रही है । अधिकारी मनमानी पर उतर आए है ।

छात्रों का यह भी कहना है ।

सख्त नियम लागू करने के पहले विगत छात्रपरिषद एवं छात्रावास प्रतिनिधि को अवगत क्यों नहीं कराया गया । मेस के गुणवत्तहीन खाने के लिए छात्र आखिर अधिक शुक्ल क्यों जमा करें । नवीन बालक छात्रावास छोड़ने के लिए । छात्रों को क्यों मजबूर किया जा रहा हैं । केंद्रीय संस्थान होने के बाद भी सुविधा देने के बजाए वसूली अभियान पर अधिक जोर दिया जाता है । अभिभावकों पर जबरन बोझ बर्दाश्त नहीं करेंगे ।

मेस शुल्क में 210 रुपये । की वृद्धि एकदम गलत है । अधिकारियों ने बिना छात्रों को भरोसे में लिए यह कदम उठाया है । इस तरह की मनमानी हम बर्दाश्त नहीं करेंगे । –

उदयन शर्मा , अध्यक्ष , छात्र परिषद
गुरु घासीदास केंद्रीय विवि

Related posts

उम्मीदें कायम रखिये! संदर्भों सिम्स में बच्चों की मौत … महेंद्र दुबे ,अधिवक्ता बिलासपुर.

News Desk

रोहित वेमुला का आख़िरी खत : शरद कोकास की कविता

Anuj Shrivastava

जनपद पंचायत अन्तागढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केसरी लाल फाफा ने किया,बालक आश्रम के नन्हे बालकों के साथ अभद्र व्यवहार. आम आदमी पार्टी ने कार्यवाही की मांग.

News Desk