आदिवासी जल जंगल ज़मीन प्राकृतिक संसाधन महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजनीति

खूंटी ,झारखंड * 200 पत्थल गढी समर्थकों को किया गिरफ्तार , फायरिंग मे एक ग्रामीण की मौत ,बड़ी संख्या में घायल . 500 की संख्या में पुलिस गाँव में घुसी . हालात गंभीर .

अभी अभी 

27.06.2018

खूंटी ,झारखंड : पत्थल गढी समर्थकों को गिरफ्तार करने 500 पुलिस सिपाहियों का दल खूंटी पहुचा ,रास्ते में ग्रामीणो के आने पर उन्हें पकड़ने के लिये पुलिस ने बल का उपयोग किया ,और 200 से ज्यादा ग्रामीणों को गिरफ़्तार किया . खबरों के अनुसार पुलिस ने ग्रामीणों पर गोली चलाई जिसमे एक ग्रामीण की मौत हो गई और बडी संख्या मे ग्रामीण घायल हुये .
पुलिस का कहना है कि वो अगवा किये तीन गार्ड को छुडवाने गांव गये थे जब कि गांव के लोग कह रहे है कि निर्दोष ग्रामीणों को पुलिस पकड़ना चाहती थी ,इस लिये पुलिस ने एक तरह से गांव पर हमला कर दिया .

ग्रामीणो का यह भी कहना है पुलिस बलात्कारीयों को गिरफ़्तार करने की वजाय पत्थल गढी समर्थकों को पकड़ना चाहती थी ,इसीलिये पांच सौ की संख्या में हथियारों सहित गांव में आई और दोसौ लोगों की गिरफ्तारी के साथ गोली चला कर एक को मार दिया और बडी संख्या मे घायल हो गये .
**
संलग्न वीडियो Sunny sharad vinay kumar ने फेसबुक पर पोस्ट किया है .

 

Related posts

मानवाधिकार : छतीसगढ ,झारखंड और काशमीर में मानवाधिकार उलंघन के मामलों की जांच करेगा संयुक्तराष्ट्र संघ .

News Desk

भाजपा नेता के फार्म हाउस में चल रहा था जुआ, जुआरियों ने पुलिस को पीटा, जेल

Anuj Shrivastava

सुधा की बेटी ने लिखा सार्वजनिक पत्र : मम्मा कहती थी कि बेटा मुझे ऐसे ही ग़रीबों के बीच में रह कर काम करना अच्छा लगता है. बाक़ी जब तुम बड़ी हो जाओगी तुम अपने हिसाब से रहना. : मायशा नेहरा .

News Desk