छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग पुलिस बिलासपुर शिक्षा-स्वास्थय

खाकी कपड़े से मास्क सिलवाकर बांटेगी बिलासपुर पुलिस

by Appu Navrang

खाकी बचाएगी कोरोना वायरस से

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र प्रशासन द्वारा बिलासपुर जिले में लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है जिसके कारण ना सिर्फ़ जिले में बल्कि सभी जगहों में इसके बचाव के मेडिकल उपकरण जैसे सेनेटाइसर आदि की माँग, पूर्ति के मुक़ाबले बढ़ गई है।

बिलासपुर पुलिस इस स्वस्थ्यागत आपातक़ालीन स्थिति में अपने क़ानून व्यवस्था का कार्य चेकिंग और नाकाबन्दी करते हुए मास्क पहनने की हिदायत दे रही है अपने अधिकारी जवानो को भी सुरक्षा उपकरणधारण कर ड्यूटी करने व ज़रूरतमंद को चेकिंग पोईंट पर ही मास्क पहनाने निर्देश दे रही है।

मस्क की उपलब्धतता बनाए रखने पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल ने पुलिस कल्याण समिति (जो कि जवानो के लिए वर्दी सिलने का कार्य करती है) को निर्देशित किया था कि ख़ाकी वर्दी के कपड़ों से मास्क बनाया जाए। कुछ ही दिन में अच्छी तादात में समिति द्वारा नए मास्क सिल लिए गए हैं। अब तक लगभग 5 हज़ार से भी ज़्यादा मास्क सिल जा चुके हैं।

दिनांक 26/03/2020 को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम में समस्त थाना प्रभारियों और अन्य प्रभारियों को उनके एवं स्टाफ़ हेतु ख़ाकी के मास्क का वितरण किया गया। बिलासपुर पुलिस की तरफ़ से ये भरोसा व्यक्ति किया गया है कि आमजन की सुरक्षा हेतु बिलासपुर पुलिस अपने कार्य को बेहतर तरीक़े से करने प्रतिबद्ध और संकल्पित है।

ये ख़ाकी मास्क पुलिस अधिकारीयो और कर्मचारीयों को तो दिए हिंजाएंगे साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों में ज़रूरतमंद आमजन को भी इस खाखी मास्क का वितरण किया जाएगा।

सीजी बास्केट के लिए भूपेंद्र नवरंग की रिपोर्ट

Related posts

लॉकडाउन में सारंगढ़ पुलिस की दादागिरी, एक का हाथ तोड़ दिया एक की आंख फोड़ दी

Anuj Shrivastava

कैसे पंडे लोग जजमानो की वंशावली को मेंटेन करते हैं इस वंशावली के माध्यम से उन्हें चकित कर देते हैं, ग्वारी घाट ,जबलपुर से …

News Desk

छत्तीसगढ़: कमर्शियल प्रोजेक्ट के लिए 600 से ज़्यादा परिवारों को सड़क पर फेक दिया सरकार ने, देखिए लाईव वीडियो

Anuj Shrivastava