भृष्टाचार शिक्षा-स्वास्थय

खरसिया के अस्प्ताल में किडनी चोरी का आरोप .परिजनों का हंगामा .अस्पताल ने माना कि किडनी जरूरी होने पर निकाली .

नितिन.सिन्हा की रिपोर्ट रायगढ से .

रायगढ़ जिले के खरसिया स्थित वनांचल अस्पताल में एक महिला मरीज के किडनी निकालने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार महिला को रविवार को पथरी के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था जिसका गुरुवार की शाम को ऑपरेशन किया गया । ऑपरेशन के बाद महिला के पुत्रों को बताया गया कि पथरी निकाल दिया गया है साथ ही उसकी किडनी में भी समस्या थी इसे उसे भी निकाल लिया गया है।


किडनी निकालने की खबर से उनके पुत्रों में आपत्ति जताई डॉक्टरों ने कहा कि निकालना जरूरी था। इसके महिला की डॉक्टरी रिपोर्ट को रायगढ़ आकर महिला के तीनों पुत्रों के द्वारा डॉक्टरों से रिपोर्ट का अध्ययन कराया डॉक्टरों से सलाह मशविरा किया गया तब पता चला कि किडनी में ऐसी कोई बात नहीं थी जिसे किडनी निकाला जाए।


महिला के परिजनों के द्वारा जब किडनी की मांग की गई तब उन्होंने कहा कि वह पूरी किडनी लैब जांच के लिए भेज दिया गया है।


अब महिला के परिजनों के द्वारा एफ आई आर की मांग को लेकर चौकी में हंगामा करने की खबर है।


अस्पताल डॉ व्ही एस राठिया का वनांचल अस्पताल है डॉ राठिया समेत डॉ सजन अग्रवाल और डॉ आरके सिंह पर आरोप है कि गलत तरीके से परिजनों की जानकारी के बिना महिला का किडनी निकाल कर उसे कहीं बेच दिया गया है। डॉ सजन अग्रवाल खरसिया के सिविल अस्पताल में पदस्थ भी हैं।

महिला अभी वनांचल केयर अस्पताल में ही भर्ती है अब परिजन तीनो डॉक्टरो पर एफआईआर की मांग कर रहे है।

जिले में जिस तरह से किडनी निकालने का मामला सामने आया है इससे किसी बड़े सन्देह को जन्म दे रहा है। महिला के परिजन बिना डॉक्टरों पर एफआईआर किये महिला को घर ले जाने से साफ मना कर रहे है। वही पीड़ित परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत थाने में कर दी है। जिस ओर पुलिस ने जांच उपरांत कार्रवाही का आस्वाशन दिया है। पूरे प्रकरण को लेकर पीड़ित परिजन दोपहर से ही रायगढ़ जिले के न्यूज वर्ल्ड संवाददाता नितिन सिन्हा के सम्पर्क में थे।

विजुवल:- अस्प्ताल बाईट:- 1 मरीज के परिजन, 2:- sdm खरसिया 3, थाना प्रभारी खरसिया

Related posts

मेहनतकश वर्ग अपनी शक्ति को पहचानें और विघटनकारी विनाशकारी एकाधिकारवादी ताकतों को परास्त करेंआज मेहनतकश वर्ग ही प्रर्यावरण की रक्षा सहित मानव जाति की रक्षा करने में सक्षम है और कोई नहीं दुनिया के मजदूरों एक हो मई दिवस अमर रहेट्रेड यूनियन कौंसिल बिलासपुर

News Desk

“सक्षम प्राधिकार” के नाम एक जेएनयू अध्यापक की चिट्ठी

News Desk

सरकार नहीं जीत पाई भरोसा, सुपेबेड़ा में पूर्व सरपंच हारा जिन्दगी की जंग

News Desk