छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग रायपुर शिक्षा-स्वास्थय

कोरोना वायरस संक्रमण के डर से HNLU रायपुर ने बन्द किया परिसर

corona hnlu

रायपुर. हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (HNLU) ने कोरोनो वायरस के संक्रमण की आशंका व्यक्त करते हुए 8 दिनों के लिए अपने परिसर को बंद करने की घोषणा की है. अधिकारियों ने सभी छात्रों को गुरुवार शाम तक अपने हॉस्टल खाली करने के निर्देश दिए हैं.

छात्रों के अनुसार, रायपुर में HNLU देश का पहला विश्वविद्यालय है जिसने कक्षाओं को निलंबित कर दिया और कोरोनो वायरस आशंका पर परिसर को बंद करने का विकल्प चुना है। HNLU एक आवासीय विश्वविद्यालय है और भारत में नेशनल लॉ स्कूलों की श्रृंखला में छठा है।

विश्वविद्यालय ने 18/03/2020 तक छात्रों के लिए अपनी कक्षाओं को निलंबित कर रहा है। विश्वविद्यालय के सभी छात्रों को गुरुवार को शाम 6 बजे तक परिसर खाली करने की आवश्यकता है।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि 16 मार्च को इस फैसले की समीक्षा की जाएगी कि कक्षाओं को फिर से कहाँ शुरू किया जाए या कैंपस को बंद बंद ही रखा जाए.

छात्रों ने कि उन्हें जल्द से जल्द विश्वविद्यालय छोड़ने के लिए कहा गया है.

खबरों के अनुसार केरल और दिल्ली के कुछ छात्र हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (HNLU Raipur) आए थे। छात्र सर्दी-जुकाम से ग्रसित थे। छात्रों को जुकाम होने के बाद कैंपस में कोरोना के संक्रमण को लेकर डर बन गया। एहतियात के तौर पर संदिग्ध छात्रों को परिसर के एक कमरे में रखा गया है।

बतादें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत फैल रही है। अभी तक यह वायरस करीब 60 देशों के लोगों को प्रभावित कर चुका है। मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

Related posts

छत्तीसगढ़ : 8 माह के नवजात समेत आज 32 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

Anuj Shrivastava

स्वस्थ बच्चे : समृद्ध छत्तीसगढ़ , संडे हो या मंडे , रोज़ खाएं अंडे ! : प्रोफेसर अनुपमा सक्सेना

News Desk

चरामेति फाउंडेशन द्वारा अपना चतुर्थ स्थापना दिवस “शिक्षा सेवा” के रूप में मनाया.

News Desk