छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग बिलासपुर रायपुर शिक्षा-स्वास्थय

कोरोना प्रकोप : 31 मार्च तक बन्द रहेंगे छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल कॉलेज

corona
फ़ोटो : रियल टाईम्स न्यूज़

रायपुर  कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनज़र केंद्र ने एडवाइज़री जारी की है. छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के कई मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल कॉलजों को बन्द करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज देर शाम अपने निवास कार्यालय में आपात बैठक लेकर प्रदेश में कोराना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों और इंतजामों की विस्तृत समीक्षा की।

बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को कोराना वायरस से बचाव के लिए किए गए इंतजामों की नियमित समीक्षा और निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। भारत सरकार द्वारा कोराना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी के तारतम्य में बैठक में प्रदेश में परीक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूल और कॉलजों को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया। परीक्षाएं अपने निर्धारित समय-सारणी के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

बैठक में लोगों को सजग और जागरूक रहने तथा शासकीय कार्यक्रमों में भीड़-भाड़ से बचने की हिदायत भी दी गई। राज्य सरकार द्वारा पूर्व में ही कार्यालयों में 31 मार्च तक बायोमेट्रिक उपस्थिति पर रोक लगा दी गई है।

बैठक में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, मुख्य सचिव आर. पी. मण्डल, अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, प्रमुख सचिव विधि एन के चंद्रवंशी, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, स्वास्थ्य विभाग के संचालक नीरज बंसोड़ सहित अन्य वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

गरियाबंद , जनचौपाल में घसीटते हुए पहुंचा दिव्यांग…डिप्टी रेंजर वनरक्षक हटाने की मांग.

News Desk

AIMS रायपुर का नर्सिंग स्टाफ हुआ कोरोना पॉजिटिव, कोविड वार्ड में करता था डयूटी

Anuj Shrivastava

GGU की कुलपति अंजिला गुप्ता के नाम पूर्व छात्र देवेश का खुला पत्र

News Desk