क्राईम छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग पुलिस रायपुर हिंसा

कोरिया : RTI एक्टिविस्ट पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में रायपुर रेफ़र

फ़ोटो : भारत सम्मान समाचार

कोरिया: मनेन्द्रगढ़ के आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता पर हुआ जानलेवा हमला. हमले में गंभीर चोटें आई सर में चोट और हाथ में दो उंगली में गंभीर चोट हाथ मे फेक्चर बताया जा रहा है जिसके बाद उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया.

रमा शंकर गुप्ता एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं जो समय-समय पर क्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार का विरोध करते आए हैं. मुक्तिधाम में चल रहे अवैध निर्माण कार्य की लिए 15-20 दिनों से शासन प्रशासन को लॉक डाउन की वजह से लिखित शिकायत की जगह पर व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायत करते रहे थे जिस पर निर्माण कार्य रुका भी नहीं और उन पर कोई कार्यवाही भी नहीं हुई जिससे आज इस घटना का रूप ले लिया

पुलिस से प्राप्त जानकारी और रमाशंकर गुप्ता ने बताया वे कार्यस्थल गए जहां निर्माण कार्य हो रहा है वहां तीन-चार लोगों के साथ मिलकर उन पर हमला किया गया इसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने बाइक में बैठा कर उन्हें अस्पताल छोड़ा जहां प्राथमिक उपचार कर उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया है. पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है

थाना प्रभारी तेजनाथ सिंह ने बताया पीड़ित के कथन के अनुसार धारा 147, 148, 149, 294, 506, 307 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मौके पर टीम रवाना कर दिया गई है और पीड़ित के द्वारा अवैध अतिक्रमण कार्य की कोई लिखित शिकायत नही दी गई है।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आर पी चौहान ने बताया वाट्सएप के माध्यम से जानकारी मिली थी जिस पर आर आई को निर्देशित किया गया था आर आई के द्वारा कार्य स्थल का निरीक्षण किया गया जहाँ कार्य प्रगति पर नही पाया गया।

Related posts

देश में बढ़ते मॉब लिनचिंग की घटनाओं के खिलाफ रायपुर में भारी प्रतिरोध सभा और रैली प्रदर्शन .

News Desk

‘शर्म’ वाली तस्वीर पर सरकार का ‘गर्व’

Anuj Shrivastava

फोटो जर्नलिस्ट मनोज देवांगन पर हमला.पत्रकारों की सुरक्षा का सवाल और सरकार की जिम्मेदारी

News Desk