राजनीति

कोरबा विधान सभा क्षेत्र में माकपा ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन का निर्णय लिया ःः माकपा जिला सचिव  कोरबा .

कोरबा  ःः 16.11.2018

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव सहित देश में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भाजपा की कथनी-करनी में भारी अंतर का उल्लेख करते हुए उसे जनविरोधी, सांप्रदायिक व फासीवादी पार्टी करार दिया है तथा उसे निर्णायक रूप से परास्त करने, विधानसभा में वामपंथ की उपस्थिति सुनिश्चित करने और संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन की अपील आम जनता से की है.

पार्टी की इस अपील को मीडिया के लिए माकपा जिला सचिव सपुरन कुलदीप ने जारी किया. अपील में माकपा ने कहा है कि भाजपा ने आम जनता से जो वादे किए थे, उसने उन वादों को पूरा नहीं किया और नव-उदारवादी नीतियों पर अमल के कारण आम जनता की दुश्वारियां बढ़ी हैं. इनकी नीतियों के खिलाफ मेहनतकशों ने जब भी आवाज उठाई हैं, सत्ता की पाशविक ताकत के बल पर उसे निर्ममता से कुचला ही गया है. आदिवासियों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं और नागरिक स्वाधीनता और मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं को ‘नक्सली और देशद्रोही’ कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है.

अपनी अपील में माकपा ने भाजपा पर सांप्रदायिक मुद्दों को उछालने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा का चौथी बार सत्ता में आना देश के संविधान, जनतंत्र, धर्मनिरपेक्षता व मानवाधिकारों के लिए खतरा साबित होगा. उसकी पराजय को सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित होने से रोका जाएं. इसी परिप्रेक्ष्य में माकपा का मानना है कि जोगी-बसपा गठबंधन भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित कर रही है. इससे भाजपा को ही मदद मिलेगी.

इसी अपील व निर्देश के मद्देनजर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की कोरबा जिला समिति ने कोरबा विधान सभा क्षेत्र में भाजपा को हरा पाने में कांग्रेस प्रत्यासी जय सिंह अग्रवाल को सक्षम मानते हुए उनके पक्ष में वोट करने की अपील किया है तथा अपने सभी बिरादराना संगठनों सीटू, किसान सभा ,महिला समिति,नौजवान सभा,आंगनबाडी यूनियन सहित समाज के सभी वर्ग से भाजपा आरएसएस गठजोड़ की फासीवादी साम्प्रदायिक और किसान मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ अपनी एकता का परिचय देने और उसकी हार सुनिश्चित करने का आव्हान किया है ।

माकपा ने विधानसभा में वामपंथ की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए आम जनता से अपने वोट का उपयोग इस तरह करने की अपील की है कि एक धर्मनिरपेक्ष सरकार का गठन किया जा सके.

**

 

Related posts

छत्तीसगढ़ में पहली बार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के दो उम्मीदवारों को मिली जीत, पार्टी ने कहा जनसंघर्षों को समर्पित है जीत

Anuj Shrivastava

कांकेर चारामा मे पेट्रोलियम ईंधन की खोज मे लगी टीम को गांव वालो ने काम करने से रोका. और संविधान पढाया और बताया कि ग्रामसभा के अनुमति के बैगर ये असंवैधानिक है। साथ ही खोजी दल को दण्डित किया और आदेश करने वाले तहसीलदार को , आदेश दिया गया है कि अगली बार से ऐसा आदेश देने से पहले ग्राम सभा से अनुमति ले नही तो संवैधानिक प्रावधान के अनुरूप दण्ड दिया जाएगा.

News Desk

रायगढ़ में 10-11 मार्च को आयोजित : बिलासपुर डिवीजन इंश्योरेंस इम्प्लाइज एशोसिएशन के वैनर तले नवम अधिवेशन .

News Desk