छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग बिलासपुर शिक्षा-स्वास्थय

कोरबा: कटघोरा-पाली-बिलासपुर मार्ग सील, खाद्य पदार्थों के अलावा सभी के लिए वैकल्पिक मार्ग की सुविधा

कोरबा/पाली. कोविड -19 लिए रेड ज़ोन घोषित किए गए कोरबा जिले की कलेक्टर किरण कौशल ने आज पाली से कोरबा की ओर लाने वाले रास्तों का निरिक्षण किया. निरिक्षण के दौरान कटघोरा-पाली-बिलासपुर मार्ग पर लम्बे जाम की स्तिथि मिली. कलेक्टर ने इस स्तिथि पर नाराजगी जताते तत्काल थाना प्रभारी, एसडीएम और तहसीलदार को बुलाकर जाम को सामान्य करवाने के निर्देश दिए.

कलेक्टर किरण कौशल ने जनपद पंचायत पाली में अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान एडीएम संजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में पाली शहर के दोनों तरफ के प्रवेश द्वारों सख्त नाकेबंदी करने और शहर के अंदर भारी वाहनों के प्रवेश नहीं देने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए.

संक्रमण की बढ़ती संभावनाओं को देखते हुए कटघोरा-पाली-बिलासपुर मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. केवल खाद्य पदार्थ, कृषि एवं अन्य अति आवश्यक सामग्री लेकर आवागमन करने वाली वाहनों को ही इस मार्ग पर चलने की अनुमति होगी.

वैकल्पिक मार्ग/ फ़ोटो – अप्पू नवरंग

कोल परिवहन और अन्य भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में हरदीबाजार-सरईसिंगार-बलौदा मार्ग को चिन्हांकित किया गया है। कोल परिवहन और फ्लाईऐश परिवहन में लगे वाहन इस मार्ग से आवागमन करेंगे.

बैठक में निर्देश दिए गए कि दूसरे जिले और उूसरे राज्यों से कोरबा में आने वाले प्रवासी मजदूरों पर कड़ी निगरानी रखी जाए. जिले की सीमा में प्रवेश करते ही उन्हे चिन्हाकित कर राहत शिविरों में रखा जाए. उन्हे 14 दिन तक क्वारेंटाईन में रखा जाए और समय-समय पर उनकी मेडिकल जांच भी कराई जाए जिससे कोरोना संक्रमण का फैलने की संभावना न रहे.

Related posts

24.जहाँ विज्ञान खत्म होता है , क्या वहाँ से अध्यात्म शुरू होता है ? संदर्भ , नरेन्द्र दाभोलकर .

News Desk

छत्तीसगढ़: मोदी सरकार की मजदूर-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ माकपा के आह्वान पर पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

News Desk

विकास !

News Desk