मानव अधिकार शिक्षा-स्वास्थय

कपड़ा बैंक के माध्यम से मेकाहारा में वस्त्र वितरण: लीड 18प्लस और रॉबिनहुड आर्मी का संयुक्त प्रयास.

रायपुर की स्वयंसेवी संस्थाएं अब मिल जुलकर संयुक्त रुप से समाजसेवा का कार्य करेंगी ।


इस अनूठी पहल हेतु लीड 18प्लस के युवाओं ने 6 माह पहले कपड़ा बांटने की शुरुआत की थी । इसी कड़ी में रायपुर की अनेक समाजसेवी संस्थाओं की बैठक गत माह लीड 18प्लस द्वारा की गई थी । इसी पहल के परिणामस्वरुप समाजसेवी संस्था रॉबिनहुड आर्मी के सदस्यो के साथ अप्रैल में बैठक में निर्णय लिया गया कि साथ में मिलकर जरूरतमंदो की मदद की जाए ।


इस निर्णय के अनुसार अम्बेडकर अस्पताल मेकाहारा रायपुर में 5 मई रविवार की सुबह 11बजे कपड़ा वितरण का आयोजन हुआ ।
कपड़ा बैंक में एकत्रित हुये नए एवम पुराने कपड़ों का निशुल्क वितरण जरूरतमंद मरीजों एवं उनके परिजनों को अम्बेडकर हॉस्पिटल में किया गया । दोनो संस्था के सदस्यों ने मिलकर कपड़े एवम गरीबों को जूता चप्पल बांटे।


ज्ञातव्य है कि कुछ युवा साथियों ने मिलकर 6 माह पहले शहर मैं कपड़ा बैंक की स्थापना की थी । जिसके तहत नए एवं पुराने कपड़ों को मरीन ड्राइव रायपुर से एकत्रित कर प्रत्येक रविवार को वितरण किया जाता है । लीड 18+ के साथी अंकित जैन एवं रोबिन आर्मी की निकिता गोस्वामी ने बताया कि रायपुर में कोई भी व्यक्ति जनसेवा के लिये इस संस्था से जुड़ सकते है,.और अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने का आव्हान किया । आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्थापक सदस्य डॉ संकेत ठाकुर,एम एम हैदरी, सुधीर, अमन नवलानी,सन्तोष कुशवाह एवम रॉबिन हुड आर्मी से निकिता गोस्वामी, श्रेयांसजैन, महक, राशि, समीक्षा, श्रेयांस कोचर, आदि उपस्थित थे ।

Related posts

‘संघ के राष्ट्रवाद का मतलब सवर्ण जातियों की श्रेष्ठता’ – हिमांशु कुमार ,जन चौक

News Desk

नफ़रत की उम्र छोटी होती है. मोहब्बत की कहानियाँ आने वाली पीढियां याद रखती हैं. : हिमांशु पांडे

News Desk

JNU छात्रों पर हुई बर्बरता के विरोध में आए बिलासपुर के नागरिक

Anuj Shrivastava