आंदोलन विज्ञान

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा खुलासा : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय में चल रहा है परीक्षा के नाम पर फर्जीवाड़ा , फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया आम आदमी पार्टी के अनिल कुमार बघेल ने / 8 दिसंबर का पेपर आज 7 दिसम्बर को एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता के पास पहुंचा ।

7.12.2017

दो साल पहले से सूचना मिलती रही है कि इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में पैसे देकर परीक्षा पत्र और पेपर पहले से प्राप्त किया जा सकता है । आम आदमी पार्टी देश मे ईमानदार व्यवस्था लाने क्रांतिकारी साथी अनिल कुमार बघेल को फर्जीवाड़े के पर्दाफाश करने की जिम्मेदारीi ।

अनिल बघेल ने इस पूरे फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करने का संकल्प लिया और एक योजना के तहत उन्होंने बीए की परीक्षा में भाग लिया । एक दिसंबर से वह इस परीक्षा में बिलासपुर के केंद्र से शामिल हो रहे हैं । प्रतिदिन परीक्षा संचालकों के माध्यम से उन्हें पेपर प्राप्त हो जाता है और एक दिन पहले ही सारे प्रश्न और उत्तर तैयार कर लिए जाते हैं ।
अगले दिन परीक्षा केंद्र नियंत्रक के माध्यम से पेपर की आंसर शीट परीक्षा में जमा कर दी जाति है ।

आज ही उन्होंने समाज शास्त्र विषय की परीक्षा दी जिसका पेपर उन्हें कल मिल चुका था । आज परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से थी उन्होंने पेपर और आंसर शीट प्राप्त करने के पश्चात सवेरे 8:00 बजे राज्यसभा टीवी के सामने उसकी फोटो भी खिंचवा कर रख ली जिसमे तारीख और समय स्पष्ट दिख रहा है ।

उसी आंसर शीट को आज वे जमा करके आए है । दोपहर को परीक्षा हॉल से परीक्षा देने के पश्चात बिलासपुर से वे सीधे आम आदमी पार्टी के राज्य कार्यालय रायपुर पहुंचे । और अभी थोड़ी देर पहले ही उन्होंने 8 दिसंबर के पेपर को मीडिया के सामने रखा। कल दोपहर 2:00 बजे परीक्षा जिसकी होगी वह इनके हाथ में है।

IGNOU में इतने बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर किया है । इससे जाहिर होता है कि यह परीक्षा के नाम पर देश की सबसे बड़ी विश्वविद्यालय में बहुत भारी स्तर पर फर्जीवाड़ा चल रहा है और अरबों रुपए का घोटाला है । जिसमें दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ के छोटे-छोटे शहरों में परीक्षा नियंत्रक है उनका नेटवर्क स्थापित है । जिसके माध्यम से आंसर शीट और पेपर दोनों समय से पूर्व मिल जाता है । इस तरह एक फर्जीवाड़ा कर के देश के करोड़ों लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है जो इमानदारी से परीक्षा देते हैं ।
आज इग्नू में इस बड़े भारी पैमाने पर फर्जीवाड़े का खुलासा करने के लिए आम आदमी पार्टी के राज्य कार्यालय में प्रदेश संयोजक डॉक्टर संकेत ठाकुर, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार बघेल, प्रदेश यूथ विंग के अध्यक्ष सौरभ निर्वाणी और प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल उपस्थित थे ।

आम आदमी पार्टी ने इग्नू के सभी परीक्षा को तत्काल निरस्त करने की मांग की है । दोषी अधिकारियों को सजा देने सीबीआई जांच की मांग की है । ऐसा प्रतीत होता है कि यह मध्य्प्रदेश के व्यापम से घोटाला है ।

***
डॉ संकेत ठाकुर
अनिल बघेल
सौरभ निर्वाणी
उत्तम जायसवाल
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़

Related posts

GGU: संघी VC वापस जाओ के लगे नारे, NSUI ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Anuj Shrivastava

? कलगांव के आदिवासियों ने राज्यपाल से कहा हमारे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करें , सरकार किसी कानून को नहीं मान रही : हमारी ज़मीन वापस दिलायें और निर्माण कार्य रोकें. : अंतागढ ,छतीसगढ .

News Desk

2 अप्रेल को भारत बंद का मजदूर यूनियन ने किया समर्थन :, रैली और प्रदर्शन

News Desk