आदिवासी आंदोलन मजदूर राजनीति

आदिवासी भारत महासभा का प्रथम अखिल भारतीय सम्मेलन सफलता पूर्वक संम्पन्. :  भोजलाल नेताम बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

रायपुर 3.02.2018

*

आदिवासी भारत महासभा का प्रथम अखिल भारतीय सम्मेलन गोंडवाना भवन रायपुर में सम्पन्न हुआ जिसमें। सम्मेलन में संगठन का कार्यक्रम एवं संविधान पर चर्चा कर कुछ संशोधन के साथ स्वीकार किया गया। तत्पश्चात 17 सदस्यीय अखिल भारतीय कमेटी का गठन किया गया जिसमें भोजलाल नेताम(छत्तीसगढ़) को अध्यक्ष, संजना मानकर( महाराष्ट्र) को उपाध्यक्ष, राजू काशीनाथ ददोड़े(महाराष्ट्र) को महासचिव, प्रभाकर( तेलंगाना) सहसचिव और उर्मिला ( मध्यप्रदेश) को कोषाध्यक्ष चुना गया। नए कमेटी ने भूमि अधिग्रहण एवं विस्थापन के खिलाफ, जल जंगल जमीन औऱ पर्यावरण की रक्षा, समानता एवं बेहतर जीवन स्तर के लिए, वन अधिकार मान्यता कानून को लागू करने, बारनवापारा व भांगर के आंदोलनकारियों के समर्थन में, संघर्ष करने सहित कुल 14 प्रस्ताव पारित किया गया।

**

Related posts

पत्रकार लिंगराम कोडपी को सीआरपीएफ के आफिसर द्वारा जान से मारने की धमकी : कार्यवाही की म़ाग ,लिंगराम की सुरक्षा करे सरकार .

News Desk

किसानो के बाद शिक्षाकर्मियों के आंदोलन का दमन लोकतंत्र की हत्या हैं, वादाखिलाफी से उभरे व्यापक असंतोष को कुचलने सरकार द्वारा की जा रही हैं दमनात्मक कार्यवाही। : छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन

News Desk

सचमुच बहुत भयावह और वीभत्स है पुलिस बस्तर की .,

cgbasketwp