Uncategorized

अधिकारी न तो कुछ बताते हैं और न ही कोई जानकारी देते है- उद्योग मंत्री लखमा

उद्योग के लिए जमीन लेकर दूसरा उपयोग करने की जांच के लिए बनाई समिति , दो महीने में मांगी है रिपोर्ट

पत्रिका न्यूज़

बिलासपुर . आबकारी व उद्योग मंत्री कवासी लखमा मस्तुरी विधानसभा क्षेत्र के मानिकचौरी में आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं । रविवार को छग भवन में प्रेस से चर्चा की इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी न तो उन्हें कुछ बताते हैं और न ही कोई जानकारी देते हैं । उनसे पूछा गया पिछले दौरे में फैक्ट्रियों में मारे गए छापे के बाद कार्रवाई के लिए क्या कदम उठाए गए हैं ।

    इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सभी उद्योगपतियों को स्थानीय को रोजगार देने के निर्देश दिए गए हैं । जल्द ही इसकी समीक्षा की जाएगी  इसमें सारी बातें सामने आ जाएंगी । उन्होंने कहा कि जिन उद्देश्यों को लेकर उद्योगपतियों को औद्योगिक क्षेत्र में जमीन दी गई 

है, यदि उसका दूसरा उपयोग होना पाया गया तो संबंधित उद्यापति पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी । इस मामले में जांच समिति गठित कर दो माह में रिपोर्ट देने कहा गया है । बीते दिनों आपने कुछ अधिकारियों को कार्टून टेंडर को लेकर फटकार लगाई थी ।


            इस पर लखमा ने सिर्फ इतना कहा कि हम पता लगाएंगे । उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी उन्हें न तो कुछ बताते हैं और नहीं किसी तरह की जानकारी देते हैं ।

उद्योग मंत्री ने कहा गड़बड़ी मिली तो अफसर व उद्योगपति के खिलाफ होगी कार्रवाई


बाम्बे टू गोवा शराब पर अभी कोई निर्णय नहीं

प्रदेश में महाराष्ट्र की बोतल में भरीशराब छत्तीसगढ़ की दुकानों में बेचे जाने और छापे में पांच लाख से अधिक बॉटलों में सवा चार करोड़ की शराब बरामद होने के सवाल पर मंत्री लखमा ने कहा कि अभी शराब की बिक्री पर रोक लगाई गई है और मामले की जांच कराई जा रही है । रिपोर्ट आने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा ।

जमीन का दूसरा इस्तेमाल करने पर होगी कार्रवाई

फैक्ट्रियों में मारे गए छापे के बाद कार्रवाई के लिए क्या कदम उठाए गए हैं । इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सभी उद्योगपतियों को स्थानीय को रोजगार देने के निर्देश दिए गए हैं । जल्द ही इसकी समीक्षा की जाएगी । इसमें सारी बातें सामने आ जाएंगी । उन्होंने कहा कि जिन उद्देश्यों को लेकर उद्योगपतियों को औद्योगिक क्षेत्र में जमीन दी गई है , यदि उसका दूसरा उपयोग होना पाया गया तो संबंधित उद्योगपति पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी । इस मामले में जांच समिति गठित कर दो माह में रिपोर्ट देने कहा गया है ।

Related posts

भू-विस्थापितों ने मांगी नौकरी

cgbasketwp

ये मेरा इस्लाम नहीं है–:क़ुर्बान अली

cgbasketwp

काम के पहले ही निकले थे 40 लाख ,फर्जीवाड़े का हुआ था खुलासा

cgbasketwp