रमन सरकार के विरुद्ध किया निंदा प्रस्ताव –अखिल भारतीय क्रन्तिकारी किसान सभा

रमन सरकार के विरुद्ध किया निंदा प्रस्ताव –अखिल भारतीय क्रन्तिकारी किसान सभा

29.8.17

रायपुर

रमन सरकार के विरुद्ध किया निंदा प्रस्ताव
अखिल भारतीय क्रन्तिकारी किसान सभा राज्य कमेटी का बैठक भोजराम नेताम की अध्यक्षता तथा  सौरा यादव राज्य सचिव भाकपा (माले) रेड स्टार के मुख्य आतिथ्य में मैनपुर में संम्पन्न हुआ। कॉम तेजराम विद्रोही राज्य सचिव किसान सभा ने राज्य सम्मलेन के बाद से राज्य में हुये अब तक के कामकाज तथा छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संघर्ष में किसान सभा की योगदान के बारे में विस्तृत चर्चा किया।

प्रदेश में सूखे की हालात पर चर्चा करते हुए राज्य सरकार की किसान विरोधी नीतियों तथा उनके 5000 दिन पूरा करने की जश्न का निंदा करते हुए प्रस्ताव पारित किया गया कि एक तरफ किसान सूखे की मार से चिंतित है, किसान अत्महत्या करने को मजबूर है और सरकार जश्न मनाने में मशगूल है। किसानो की बद्तर हालात को देखते हुए मनरेगा के काम को कृषि के साथ जोड़ते हुए अतिशीघ्र चालू करना चाहिए, किसानो से किय गये अपनी चुनावी वायदा अनुसार 1200 रू चार साल का बोनस, 2100रु समर्थन मूल्य, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागु तत्काल करना चाहिए, गाय के नाम पर गोरख धंधा बंद करना चाहिए। राज्य में सांप्रदायिक उन्माद फ़ैलाने की साजिश का निंदा किया गया।
बैठक में शोषित पीड़ित किसानों को संगठित करने, सरकार की जन विरोधी, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूकता अभियान और कमेटी बनाने पर जोर दिया गया।

*
तेजराम विद्रोही
राज्य सचिव अ भा क्रन्तिकारी किसान सभा

CG Basket

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: