रायगढ़ ;वादाखिलाफी के खिलाफ बिफरे ग्रामीण, रोका रेल लाइन का काम

Posted:2015-11-24 13:02:24IST   Updated:2015-11-24 13:02:24IST

bilaspur : rural stopped rail line work

रेलवे लाइन के लिए भू-अधिग्रहण के बाद किसानों को मिले चेक के बाद किसान आक्रोशित हो गए हैं। किसानों ने नई रेलवे लाइन में चल रही मिट्टी फिलिंग का काम रोक दिया।
रायगढ़. रेलवे लाइन के लिए भू-अधिग्रहण के बाद किसानों को मिले चेक के बाद किसान आक्रोशित हो गए हैं। जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार चार गुना मुआवजा का लालच देकर किसानों को कम का चेक दिया गया।
इससे आक्रोशित किसानों ने नई रेलवे लाइन में चल रही मिट्टी फिलिंग का काम रोक दिया। इसमें खरसिया के ग्राम बरभौना व गुर्दा के करीब सौ से अधिक किसान शामिल थे।
काम बंद कराने वाले ग्रामीणों ने बताया कि भू-अर्जन की प्रक्रिया शुरू होने के दौरान प्रशासनिक व रेलवे के अधिकारियों ने चार गुना मुआवजा राशि दिए जाने का आश्वासन दिया था।
लेकिन कुछ दिन पूर्व जब किसानों को चेक मिला तो ऐसा कुछ भी नहीं था। इससे किसान आक्रोशित हो गए। कुछ दिन पूर्व इसको लेकर किसानों ने बैठक कर विरोध करने का निर्णय लिया और सोमवार को विरोध शुरू कर दिया।
विरोध की सूचना मिलने के बाद खरसिया एसडीएम भास्कर सिंह मरकाम, इस प्रोजेक्ट के अधिकारी इरफान, खरसिया थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे, दोपहर से अधिकारियों की टीम ग्रामीणों को समझाईस देने में लगे रहे लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे।
ग्रामीणों का कहना है कि उनको दिए गए आश्वासन के आधार पर चार गुना मुआवजा राशि दिया जाए। इसके अलावा भू-विस्थापितों को रोजगार और 30 वर्षों तक बोनस राशि की मांग की गई है।

– 

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: