पूर्व मंत्री गणेशराम भगत  ने गौ तस्करी रोकने के नाम पर किसान से बैल छीना!

Posted:2015-05-13 11:15:12 IST   Updated: 2015-05-13 11:15:12 ISTbilaspur :  former minister seized bull by farmer

जिले के कद्दावर नेता और भाजपा शासन के पूर्व अजाक मंत्री गणेश राम भगत पर एक किसान ने बैल छीनने का आरोप लगाया है।


बिलासपुर/जशपुरनगर. गौ तस्करी रोकने के नाम पर जिले के एक पूर्व मंत्री ने एक गरीब किसान के बैल छीनकर बेच दिया। ख्ेाती किसानी के समय बैल छीने जाने से किसान परेशान है। बैल वापस दिलाने की मांग को लेकर पिछले 15 दिनों से किसान दंपति पुलिस प्रशासन से लेकर कलक्टर तक इसकी गुहार लगा चुके हैं।
लेकिन, कहीं सुनवाई नहीं हो रही। जिले के कद्दावर नेता और भाजपा शासन के पूर्व अजाक मंत्री गणेश राम भगत पर एक किसान ने बैल छीनने का आरोप लगाया है। बरटोली निवासी अमल कुवंर कुजूर और उसकी पत्नी सरोज कुजूर का कहना है वे 26 अप्रैल को चरखापारा से खेत जोतने के लिए वैधतरीके से बैल खरीदकर जशपुर ला रहे थे। खरीदी की उनके पास रसीद भी थी इसके बावजूद पूर्व मंत्री गणेश राम भगत और उनके कारिंदों ने बैल जोड़ी को गौ तस्करी के नाम पर छीन लिया। किसान दंपति ने जनदर्शन में कलक्टर हिमशिखर गुप्ता से भी बैल दिलाने की गुहार लगाई लेकिन कलक्टर ने थाने में शिकायत करने की सलाह दी। थाने में रिपोर्ट देने के बाद भी अब तक कोई नतीजा नहीं निकला।
सरपंच की भी बात नहीं सुनी
बुमतेल ग्राम पंचायत की सरपंच भोजपति बाई ने अमल कुवंर के बरटोली का मूल निवासी होने और किसानी के लिए बैल खरीदने का प्रमाण दिया है। लेकिन सभी सबूत होने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही।
15 दिन से काट रहे चक्क
सरोज कुजूर का कहना है उसके�� दो बैलों में से एक बैल गम्हरिया निवासी रंजीत और दूसरा बैल विश्वनाथ के पास है। रंजीत और विश्वनाथ किसान दंपत्ति को गम्हरिया क्षेत्र के पण्डरीपानी निवासी भारत और पूर्व मंत्री गणेश राम के पास जाने की बात कहते हैं। उनका कहना है कि हमने बैल खरीदा है।
मवेशी बेचने का आरोप
सरोज कुजूर के साथ कलक्टोरेट पहुंची देवमुनी बाई ने भी पूर्व मंत्री के कारिंदे रंजीत, विश्वनाथ और भारत पर आरोप लगाया है कि ये तीनों तस्करी के नाम पर किसानों के बैल छीनकर बेच देते हैं।
नहीं मिला कोई जवाब
इस संबंध में पूर्व अजाक मंत्री गणेश राम भगत और उनके सहयोगी रामप्रकाश पाण्डेय और गुड्डू तिवारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया। बातचीत होने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला।

– 

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: