सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समाधान के लिये माओवादियों से बातचीत हो तो क्या यह जज भी माओवादी है
* माओवाद का हल वार्ता से होने की बात में ने कही तो मुझे माओवादी बताया गया.
* आप नेता सोनी सोरी  पत्रकार वार्ता में मुख्य मंत्री और कल्लूरी पर जम कर बरसीं .

***
आप नेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने आज दंतेवाड़ा के सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि आदिवासियों की हत्याओं पर जब में ने माओवादियों से चर्चा का सुझाव दिया था तो मुझे तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पडा था, आज सुप्रीम कोर्ट ठीक वही सुझाव दे रहा है तो क्या वह भी माओवादी हो गये .
साल 2011 में ताडमेटला ,तिम्मापुरम, मोरपल्ली ,दोरनापाल में पुलिस के लोगो ने करीब 300 घरों को आग के हवाले कर दिया था, आदिवासियों की हत्यायें हुई महिलाओं के साथ बलात्कार किये गये. यह सब उस समय के एस एसपी कल्लूरी के इशारे पर हुआ .
सीबीआई की रिपोर्ट में एसपीओ को जिम्मेदार माना गया है ,जब कि यह सब कल्लूरी के निर्देश पर किया गया था.
सोनी ने कहा कि चारों तरफ आदिवासियों को ही कुचला  जा रहा है , इन सब के लिये कल्लूरी सीधे तौर पर जिम्मेदारी बनती है ,इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए ओर उन्हें गिरफ्तार  किया जाये.

 * मुठभेड़ के बाद शव पर डाल रहे है केमीकल
सोनी सोरी ने पुलिस पर बडा आरोप लगाते हुये कहा कि पुलिस आदिवासी को मारने के बाद शव को पोलीथीन में लपेट कर भेजते है और शव पर कैमीकल युक्त कीड़े डाल देते है, जिससे कि उसका  पोस्टमार्टम न हो सके ,यह अंतर्राष्ट्रीय कानून का भी उलंघन है और शव की गरिमा के खिलाफ अमानवीय कृत्य की पराकाष्ठा है .
* ड़डा बन्दूक न दिखायें
आदिवासियों के साथ हो रहे अत्याचार की कहानी सरकार सुनना ही नहीं चाहती ,इन लोगों का सत्य जानना चाहती है तो बन्दूक और डंडा दिखाना बंद करें  तो बस्तर के कौने कोने से आदिवासी निकलेगा अपना दर्द बयाँ करने.

* कल्लूरी को मुख्यमंत्री का सरंक्षण है
सोनी सोरी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कल्लूरी को आदिवासियों की हत्या की खुली छूट दे रखी है .
अगर एसा नहीं तो अभी तक गणेश उईके, पापाराव और रमल्ला कभी के गिरफ्तार हो जाते ,पुलिस उन्हें कभी गिरफ्तार नहीं करना चाहती. सिर्फ आदिवासियों को मारना चाहती है . पापा राव का सुरक्षा गार्ड, रामल्ला और गणेश उईके का गनमैन कैसे पकड़े जाते है.
****

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: