फसल खराब होने से परेशान एक और किसान ने पीया जहर, मौत ; छत्तीसगढ़ 

Posted:2015-10-31 14:21:35IST   Updated:2015-10-31 14:21:35ISTRaipur : Fed up with bad crop farmer commits suicide

प्रदेश में में फसल खराब होने से परेशान अन्नदाता के जान देने का सिलसिला नहीं थम रहा है। प्रदेश में खराब फसल ��”र कर्ज के बोझ से परेशान होकर एक किसान ने खुदकुशी कर ली।
रायपुर. प्रदेश में में फसल खराब होने से परेशान अन्नदाता के जान देने का सिलसिला नहीं थम रहा है। प्रदेश में खराब फसल और कर्ज के बोझ से परेशान होकर एक किसान ने खुदकुशी कर ली। एक और मामले किसान ने खुदकुशी की कोशिश की है।
गुरुर ब्लॉक के दर्रा गांव के रहने वाले रेखुराम ने 2 एकड़ किराए के खेत में कर्ज लेकर की बुआई की थी, लेकिन महुआ कीड़े के प्रकोप से फसल पूरी तरह खराब हो गई। जिससे किसान की आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई थी। इससे परेशान किसान ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली।
वहीं दौंडी ब्लॉक के पचेड़ा गांव निवासी किसान पुनऊराम पटेल ने शनिवार को खुदकुशी की कोशिश की। किसान की हालत गंभीर होने पर उसे रायपुर रेफर किया गया है। हालांकि किसान के खुदकुशी के कारण का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
गौरतलब है कि ब्लॉक गुरुर मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर किरगाहाटोला गांव में गुरुवार की रात 35 वर्षीय किसान ईश्वरलाल कोर्राम ने अपने खेत में लगे पलाश के पेड़ पर गमछे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। करीब दो माह पहले भी इसी क्षेत्र में एक किसान ने आत्महत्या की थी।
ग्रामीणों का कहना है, इस साल सूखे की वजह से उसके करीब एक एकड़ खेत में मु_ीभर अनाज भी नहीं हुआ, जिससे वह परेशान था और पिछले दो दिनों से अपने खेत में गुमसुम रहने लगा था।

– 

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: