हालात बेकाबू, एयर एंबुलेंस से मरीज भेजे जा सकते हैं दिल्ली

Uncontrollable circumstances, the patient may be sent by air ambulance Delhi

Uncontrollable circumstances, the patient may be sent by air ambulance Delhi
11/13/2014 4:37:10 AM
बिलासपुर। नसबंदी आपरेशन के बाद लगातार मरीजों की किडनी फेल होने और उन्हें डायलिसिस मशीन पर रखे जाने के बाद पैदा हुए हालात से घबराए प्रशासनिक अधिकारी अब रिस्क लेने की स्थिति में नहीं दिख रहे हैं। संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने बताया कि डॉक्टरों की सलाह पर गुरूवार को कभी भी एयर एंबुलेंस से गंभीर मरीजों को दिल्ली एम्स में भेजा जा सकता है।
हालांकि बुधवार को प्रशासन जिंदल का विमान चकरभाटा एयरपोर्ट पर बुला चुका है, लेकिन मरीज नहीं भेजे। संभागायुक्त बोरा ने बताया कि हमारी पूरी तैयारी है जैसे ही डॉक्टर कहेंगे हम एयर एंबुलेंस फिर बुलवा लेंगे। उधर, अपोलो, सिम्स में भर्ती महिलाओं की स्थिति को देखते हुए तमाम प्रशासनिक अधिकारी दिल्ली, मुंबई और देश के अन्य बड़े शहरों के अस्पताल और डॉक्टरों के संपर्क में हैं। बिलासपुर आई दिल्ली एम्स की टीम ने भी यह संकेत दिए हैं।
शहर के सारे नर्सिग होम के बेड और आईसीयू उपकरण अपोलो बुलवाए
बिलासपुर. नसबंदी ऑपरेशन से गंभीर महिलाओं को इलाज के लिए अपोलो शिफ्ट किया जा रहा है। इससे अपोलो के आईसीयू वार्ड में बेड कम पड़ गए। शहर के सभी प्रमुख नर्सिग होम से आईसीयू में उपयोग होने वाले बेड, मॉनिटर, डायलिसिस मशीनें, अपोलो भेजी जा रही हैं। जांजगीर रायपुर व कोरबा से डॉक्टर और भी उपकरण बुलाए गए हैं। साथ ही जूनियर व सीनियर रेसीडेंट डॉक्टरों की टीम राजधानी से बुलाई गई है। सिम्स और जिला चिकित्सालय में भर्ती नसबंदी पीडित महिलाओं को अपोलो अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। अपोलो अस्पताल में दो नए वार्डो को आईसीयू के रूप में परिवर्तित किया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन ने शहर के सभी प्रमुख नर्सिग होम से आईसीयू के सारे उपकरण, बेड व अन्य संसाधन अपोलो में शिफ्ट करने को कहा है। देर रात इसके लिए कवायद शुरू हो गई है। अभी तक 86 मरीजों के लिए अपोलो में यह व्यवस्था की जा रही है।
हेल्थ डायरेक्टर पहंुचे
नए हेल्थ डायरेक्टर आर. प्रसन्ना रात 11 बजे बिलासपुर पहुंचे।
अफसरों की लगाई ड्यूटी
संभागीय कमिश्नर सोनमणि बोरा, कलक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी सिम्स, अपोलो, किम्स रामकृष्ण, जिला अस्पताल में सतत निगरानी कर रहे हंै। अपोलो में दो एसडीएम क्यूए खान, फरिहा आलम, दो तहसीलदार पीसी कोरी, देवेंद्र केशरवानी व राय की शिफ्ट ड्यूटी लगाई गई है।
अपोलो और सिम्स पहुंची एम्स की टीम
बिलासपुर. एम्स नई दिल्ली से प्रोफेसर अंजन तिर्की के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम बुधवार की सुबह 11 बजे अपोलो हॉस्पिटल पहुंची। वहां मरीजों की स्थिति के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने कहा, यहां के डॉक्टर मरीजों का बेहतर इलाज कर रहे हैं। यदि जरूरत पड़ी तो मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली ले जाएंगे। एम्स की टीम तकरीबन डेढ़ घंटे तक अपोलो में रही। सदस्यों ने किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया। दोपहर साढ़े 12 बजे वे सिम्स पहंुचे। शाम 3 बजे छत्तीसगढ़ भवन में मीडिया के लोगों से संक्षिप्त चर्चा की।
अब तक 15 मौत
06 जिला अस्पताल में भर्ती
(सकरी की 5, गौरेला की 1)
55 सिम्स में भर्ती- (सकरी की 34, गौरेला की 21)
32 अपोलो में भर्ती- (सकरी की 29, गौरेला की 3)

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: