मुख्यमंत्री कार्यक्रम छोड़कर पहले निकले, छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ का दबाव

मुख्यमंत्री कार्यक्रम छोड़कर पहले निकले, छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ का दबाव

27.8.17

रायपुर

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के आव्हान पर आज कृषि महाविद्यालय में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के सामने किसानों ने बोनस, समर्थन मूल्य, सहित अनेक मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। आज किसान महासंघ के अनेक स्थानों से आए हुए प्रतिनिधि मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के सामने अपना विरोध प्रदर्शन करने नियत समय पर पहुंचे थे । लेकिन हंगामे की आशंका को देखते हुए डॉक्टर रमन सिंह अपने नियत समय से पूर्व आ गए और किसानों की नारेबाजी को देख कर कार्यक्रम को जल्दी में छोड़कर चले गए।

लगभग 12 बजे किसान एकत्रित होने लगे थे और किसानों का बढ़ता हुजूम देखकर किसानों को पुलिस ने कालेज जाने से रोक दिया । इस वजह से छत्तीसगढ़ किसान महासंघ के प्रतिनिधि एक साथ समय पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन नहीं कर सके ।
मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 11 से 1 बजे निर्धारित था और किसान साढ़े बारह बजे प्रदर्शन करने एकत्र हो रहे थे ।
लेकिन कुछ ही किसानों की कृषि कालेज के हाल के भीतर नारेबाजी से घबराकर मुख्यमंत्री अपना भाषण अधूरा छोड़कर हाल से निकल गए ।
इधर कृषि कालेज के निकट छेरीखेड़ी के पास किसान महासंघ के नेतागण द्वारिका साहू, डॉ संकेत ठाकुर, पप्पू कोसरे, रूपन चन्द्राकर, आलोक शुक्ला आदि एकत्रित हो गए थे । उधर दुर्ग से छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के राजकुमार गुप्ता, बाबूलाल साहू, प्रमोद पवार, पुरुषोत्तम वाघेला, कल्याण सिंह ठाकुर, प्रसन्न टांक आप किसान मोर्चा के उत्तम जायसवाल, दुर्गा झा आदि को मुख्यमंत्री के काफिले के पास ही रोक दिया गया ।
कुछ ही किसान नेता संतोष दुबे, पवन सक्सेना, मो हैदरी ही कृषि कालेज में प्रवेश कर पाए ।

किसान महासंघ ने किसानों से मिलेबगैर डॉ रमन सिंह के समय से पूर्व निकल जाने की निंदा की है । एक बार फिर उन्होंने साबित कर दिया कि वे आरएसएस के अनुषांगिक संगठन भारतीय किसान संघ को सर्वोपरि मानते है । जबकि छत्तीसगढ़ के 32 किसान संगठन बोनस, समर्थन मूल्य, कर्ज माफी आदि को विगत ढाई महीने से आंदोलनरत है, लेकिन सरकार आरएसएस के साथ आयोजन कर फिजूलखर्ची किये जा रही है ।
छत्तीसगढ़ भीषण सूखे की चपेट में है, लेकिन किसानों को सूखा राहत राशि बाँटने की बजाय मुख्यमंत्री, कृषिमंत्री किसानों को सरकारी खर्चे मे भाषण पिला रहे है

**

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ

CG Basket

Related Posts

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account