राखी के बहाने जवानों की छेड़ छाड़ के लिये दोषी अधिकारियों पर भी हो कार्यवाही ,वे वहां क्या कर रह रहे थे ,आन्दोलन भी करेंगे और कोर्ट भी जायेंगे .– सोनी सोरी

दंतेवाडा /9 अगस्त /

सामाजिक कार्यकर्त्ता और आप नेता सोनी सोरी ने राखी के दिन सुरक्षा बलों द्वारा स्कूली बच्चियों के साथ सैनिको द्वारा अभद्र व्यवहार के लिए सैनको के साथ प्रशाशन के वरिष्ठ अधिकारियो के खिलाफ गंभीर प्रकरण दर्ज करने की मांग की हैं .उक्त घिनोनी घटना समय एक तरफ दंतेवाडा के एसपी नाच रहे थे तो दूसरी तरफ उन्ही के लोग यह कृत्य कर रहे थे .
सोनी ने कहा की प्रशाशन प्रकरण को दबाने की कोशिश कर रहा हैं ,उन्होंने कहा की यदि स्कुल के लडकियों को समुचित न्याय नहिऊ मिला तो वे आन्दोलन तो करेंगी ही लेकिन इस पुरे मामले को कोर्ट भी ले जायेंगी .
उन्होंने कहा कि वे जब स्कूल में बच्चियों से मिली तो पह्ले डर और सहमे हुए बोलने में घबरा रही थी लेकिन आखिर में उन्होंने पूरा सच बोल ही दिया .सोनी ने कहा की कीस भी कन्या छात्रावास में बाहरी लोगो के आने जाने की पहले से नियम होते है ,कोई भी बाहरी व्यक्ति शाम के बाद छात्रावास में जा ही नहीं सकता तो फिर एसपी दुसरे अधिकारी बिना महिला सिपाही के वहा कैसे मौजूद था और नाच भी रहे थे .
सोनी ने कहा की वे खुद कन्या छात्रावास की अधीक्षका रह चुकी है उन्हें मालूम है की कोन और कैसे कब कन्या छात्रावास का दौरा कर सकता हैं .यह सुरक्षा बलों का आम व्यवहार है आदिवासी महिलाओ और लड्जियो के के साथ .जो भी अधिकारी इस कार्यक्रम के लिया जिम्मेदार है उनके खिलाफ कार्यवाही की जनि चाहिए , वे दो जवान तो मोहरा है ,इसके लिए ऐसे सभी अधिकारियो जिम्मेदार है जिन्होंने इसको आयोजित किया और खुद कार्यकर्म में हाजिर रहे .
सोनी ने पत्रकारों को बताया की यदि इन लडकियों को न्याय नहीं मिला तो वे शीघ्र छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में जाकर न्याय की गुहार करेंगी .
**

Leave a Reply

You may have missed