गरीबो के घरो को आग लगाने वालो को सजा की माग राजनीतिक रोटी सेकना है ,तो कांग्रेस यह बार बार करेगी – -कांग्रेस

गरीबो के घरो को आग लगाने वालो को सजा की माग राजनीतिक रोटी सेकना है ,तो कांग्रेस यह बार बार करेगी – -कांग्रेस
***

गृह मंत्री रामसेवक पैकरा द्वारा ताड़मेटला अग्निकांड पर प्रदेश  कांग्रेस  अध्यक्ष भूपेश बघेल  को राजनैतिक रोटी नही सेकने की नसीहत का कांग्रेस ने कड़ा प्रतिवाद किया है। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सीबीआई ने माना है कि गरीब आदिवासियों के घरो  को जलवाने का काम  पुलिस ने किया है।गृह मंत्री कोरी बयानबाजी से अपनी सरकार की काली करतूतो पर पर्दा नही डाल सकते। सी बी आई ने सुप्रींम कोर्ट में प्रस्तुत चार्ज शीट में स्पष्ट माना है की ताड़मेटला और पास के दोनों गांव में 252 घरो में आग पुलिस,सीआरपीएफ ,एसपीओ के लोगो ने लगाया था ।सीबीआई ने यह भी माना है कि  सुरक्षा बलो के इन जवानो को दन्तेवाड़ा के तत्कालीन एसपी  कल्लूरी ने भेजा था ।
गृहमंत्री बताये कि आदिवासियों के 252 घरो को जलाये जाने को वे सही मानते है या गलत ।यदि यह गलत है तब उनकी सरकार इतने बड़े अपराध के लिए  दोषी अधिकारी पर क्या कार्यवाही करने वाली है।अभी तक तो सरकार इस अग्निकांड के लिए नक्सलवादियो पर आरोप लगा रही थी अब जब सी बी आई ने अपनी जाँच में यह पाया की आग नक्सलियों ने नही पुलिस के लोगो ने लगाया था  दोषियों पर कब कार्यवाही होगीभाजपा सरकार के लिए यह सिर्फ एक सामान्य घटना हो सकती है ।
इस घटना में 252 लोगो के घर ही नही जले थे उनकी जिंदगियां तबाह हो गयी थी ।उनके वनोपज ,कृषि उपज ,कपड़े लत्ते ,भावनाये ,पीढ़ियों की यादें , पुस्तैनी घरो की सुरक्षा सब जला दिया गया था  ।घरो के साथ गरीबो के सारे अरमान भी जले थे।इस अग्नि कांड के समय ही तीन महिलाओ से दुराचार और तीन आदिवासियों की हत्याये भी हुई थी ।सरकार इन गरीबो के साथ कब न्याय करेगी ।दोषी लोगों को कब दण्डित किया जायेगा .
  निर्दोष लोगो के घरो को आग लगाने वालो ,महिलाओ की इज्जत लूटने वालो ,गरीबो की हत्या करने वालो को सजा देने और जेल के सलाखों के पीछे डालने की मांग करना यदि राजनीतिक रोटी सेंकना  है तो कांग्रेस यह  काम बार बार करेगी  तब तक करेगी जब तक सरकार असली दोषियों को सजा नही देती ।

 सुशील आनंद शुक्ला
   मीडिया सचिव   प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

You may have missed