भोपाल एनकाउंटर का विरोध कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता राजीव यादव की लखनऊ में बेरहम पिटाई .

भोपाल एनकाउंटर का विरोध कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता राजीव यादव की लखनऊ में बेरहम पिटाई .

Submitted by TwoCircles.net on 2 November 2016 – 6:41pm

सिद्धांत मोहन, TwoCircles.net

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सामाजिक संगठन रिहाई मंच के नेता राजीव यादव की आज उत्तर प्रदेश पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी है. पुलिस राजीव यादव को पीटते हुए हजरतगंज पुलिस थाने ले गयी. थाने में हालत बिगड़ने के कारण राजीव यादव को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करना पड़ा.

दरअसल 31 अक्टूबर को भोपाल में सिमी के कथित कार्यकर्ताओं के संदेहास्पद एनकाउंटर के विरोध में रिहाई मंच के नेता राजीव यादव अपने सहयोगियों के साथ हज़रातगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना देने की तैयारी कर रहे थे.

TwoCircles.net को मिली जानकारी के अनुसार, धरना अभी शुरू भी नहीं हुआ था कि वहां पुलिस पहुंच गयी और रिहाई मंच से जुड़े लोगों को धरना करने से मना करने लगी. इस पर रिहाई मंच के राजीव यादव ने विरोध किया तो पुलिस ने पहले राजीव के साथ बदतमीजी की फिर उन्हें पीटने लगी. राजीव यादव के साथ-साथ शकील कुरैशी की भी पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की और उन्हें मारते हुए थाने ले गयी.

इस घटना के पहले जारी प्रेस रिलीज़ में रिहाई मंच ने कहा था कि भोपाल में घटी इस घटना ने मध्य प्रदेश सरकार की एनकाउंटर पॉलिटिक्स को उजागर करके रख दिया है.

सामाजिक संस्था रिहाई मंच आतंकवाद के फर्जी केसों में फंसाए गए लोगों के लिए लम्बे समय से काम कर रही है. मंच से जुड़े वकीलों ने लम्बे समय से सजा काट रहे बेगुनाह मुस्लिम युवाओं को बाइज्ज़त बरी करवाने का काम किया है.

उत्तर प्रदेश की सपा सरकार द्वारा की गयी मुस्लिमविरोधी कार्रवाईयां लम्बे समय से मंच के निशाने पर रही हैं. इसके पहले की मायाव

***

Leave a Reply

You may have missed