आरंग के विधायक के घेराव के लिये तैयारी जोरों पर .

आरंग के विधायक के घेराव के लिये तैयारी जोरों पर .

आरंग विधायक के घेराव के लिये बोनस बइठका के माध्यम से गांव गांव में तैयारी जोरों पर

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ द्वारा धरसींवा विधायक देवजी पटेल को घेरने के बाद किसानों की मांगों को लेकर अब  आरंग क्षेत्र के विधायक नवीन मार्कण्डेय को 10 जुलाई को घेरने की तैयारी चल रही है । गांव गांव में बोनस बइठका के माध्यम से किसानों को बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को किये वादों तीन सौ रूपए  धान बोनस, 2100 रुपया धान समर्थन मूल्य, एक एक दाना धान की खरीदी, शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन और मुफ्त बिजली जैसे अनेक वायदों में से एक को भी पूरा नहीं किया है । अतः क्षेत्रीय विधायक से पूछा जाए कि आखिर उनके वादों का क्या हुआ ? 

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य रुपन चंद्राकर, द्वारिका साहू, पारसनाथ साहू पप्पू कोसरे, श्रवण चंद्राकर, गोविंद चंद्राकर के द्वारा आरंग विधानसभा क्षेत्र के गांव में बोनस बइठका की जा रही है । 6 जुलाई को फरफौद, लखोली, समोदा  के बाद आज 7 जुलाई को ग्राम नारा में बोनस बइठका का आयोजन हुआ ।  जिसमें आसपास के 14 गांवों के किसान एकत्रित हुए । आज आरंग विधायक का घेराव करने की रणनीति पर चर्चा हुई । प्रत्येक गांव से 2 सदस्यों को ग्राम समिति की जिम्मेदारी दी गई । ताकि अधिक से अधिक किसानों को घेराव् हेतु प्रेरित किया जा सकें ।

आज उपस्थित किसानों ने सर्वसम्मति से ग्राम समिति का गठन किया । ग्राम समिति हेतु भानसोज से डोमन चन्द्राकर एवम थानु राम साहूू ; नारा से दुर्ग चंद्राकर एवम कैलाश वर्मा प्रहलाद चंद्राकर ; चंडी से थानसिंह साहू, तिलक देवांगन ; सिवनी से राजू वर्मा, सोहन लाल, ; पिपरहट्टा  से कृष्ण कुमार साहू ; खम्हरिया से चिंताराम वर्मा, भुवन वर्मा; टेकारी से शारदा वर्मा, रामानन्द पटेल; अमेरी से पुनाराम वर्मा, कमल वर्मा का मनोनयन किया गया ।

**
छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ

CG Basket

Related Posts

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account