शराब के खिलाफ  जल सत्याग्रह  के लिये जाते हुए  बिलासपुर में आप के कार्यकर्त्ता गिरफ्तार और बाद  में निशर्त रिहा .

 

 

शराब के खिलाफ  जल सत्याग्रह  के लिये जाते हुए  बिलासपुर में आप के कार्यकर्त्ता गिरफ्तार और बाद  में निशर्त रिहा .

**

24.06,2017

आज  बिलासपुर के मंगला गांव में शराब दुकान जो कि तालाब के सामने है, वहां महिला जहा स्नान करने जाती है,उसके विरोध में एक रैली निकाली व साथ ही तालाब के तरफ जलसत्याग्रह के लिए आगे बढ़े। सैकड़ो की तादात में पुलिस के लोगो तौनत कर,महिलाओ के साथ खींच तान करते हुए, महिलाओ व पुरुषों सहित आंदोलन के नेतृत्व करने वाले कार्यकर्ताओ  को बस में भरकर तोरबा थाना ले गयी। जहा जाकर साथियो द्वारा वही बैठकर धरना देना शुरू कर दिया गया। कुछ ही देर में थाने की लिखा पढ़ी करके केस को दर्ज करके लिखा पढ़ी शुरू कर दी गयी। फिर गिरफ्तार किए गए लोगो से हस्ताक्षर करने को बोला गया।

कुछ देर में ही महिला एसडीएम भी  आ गई, यह कहा गया कि आपको कागज नही पढ़ा सकते पर आप सब हस्ताक्षर कर दे, इसके बाद आपको निःशर्त छोड़ देंगे. कार्यकर्ताओ ने कहा की   कि यदि निःशर्त छोड़ रहे है तो फिर 151, 107/16 की कार्यवाही क्यों कर रहे है?  कागज को पढ़ने  क्यों नही दे रहे है?  बिना पढ़े हम हस्ताक्षर नही करेंगे। काफी देर बाद लंबी बहस के बाद सभी कार्यकर्ताओ  को बिना किसी शर्त के रिहा किया गया।

गिरफ्तार हुए आप कार्यकर्ताओ  में डीडी सिंह, संजय अग्रवाल, अरविंद पांडेय, विंदवेश्वरी,प्रियंका शुक्ला(अधिवक्ता) सहित अन्य  लोग भी शामिल थे।

आम आदमी पार्टी,छतीसगढ़ लगातार इस आंदोलन को सक्रिय है व आगे भी जनता की तमाम लड़ाइयों को लड़ने हेतु कटिबद्ध भी है। लड़ाई जारी है और आगे भी रहेगी,आम आदमी के समक्ष रमन सरकार को झुकना ही पड़ेगा।

 

प्रियंका शुक्ला(अधिवक्ता) की रिपोर्

Leave a Reply

You may have missed