बिलासपुर : कोरोना लॉकडाउन में नियमों के पालन के लिए पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों को तब तक घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है जब तक बहुत ज़रूरी काम न हो. शासन से इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं.

बिलासपुर पुलिस प्रशासन ने नियमों का पालन करवाने के लिए आज थोड़ी सख्ती बरती. दरअसल शहर में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन देखने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस अब सख्ती बरत रही है.

बिलासपुर के मंगला चौक में आज एक ऐसा ही ग्रुप पुलिस के हत्थे चढ़ गया. लगभग 7-8 लोग एक कार में आज सैर करने निकले थे. पुलिस ने उनके बाहर निकलने का कारण पूछा तो वे कोई ठीक सा कारण नहीं बता पाए. पुलिस ने उन्हें समझाइश दी और बतौर सबक उन्हें उठक-बैठक लगवाई. बाद में उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया गया.

हमें पुलिस की स्थिति भी समझनी होगी

कोरोना वायरस के प्रकोप का जो डर और जो ख़तरा आपको और हमें है, कोरोना वायरस से वाही खतरा पुलिस को भी है. इस लॉकडाउन में इंतज़ामात दुरुस्त रखने की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी पुलिस के कन्धों पर भी है.

और ये बात भी हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जो ज़रूरी साज़ोसामान ओने चाहिए पुलिस को वो ज़रूरी सामन सरकार की तरफ़ से पर्याप्त मात्र में उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. उन्हें एक साधारण मास्क और साधारण दस्ताने के साथ ही सड़क पर ड्यूटी करनी पड़ रही है.

तो फ़िलहाल सभी के लिए सलाह यही है कि घूमने के लिए घरों से बाहर न निकलें. बहुत ज़रूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें.

Anuj Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ का चौथा कोरोना पॉजिटिव बिलासपुर में ? आधिकारिक पुष्टि नहीं

Thu Mar 26 , 2020
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email रायपुर और राजनांदगांव के बाद छत्तीसगढ़ में […]
corona chhattisgarh