मुनगाडीह पुल बहा, राजधानी से सरगुजा संभाग का संपर्क टूटा

बिलासपुर – अम्बिकापुर राजमार्ग : अंग्रेजों के जमाने में बना था पुल

बिलासपुर – अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 111 पर पाली थाना क्षेत्र में ग्राम मुनगाडीह के पास स्थित अंग्रेजों के जमाने का पुराना पुल सोमवार को तेज बारिश में बह गया है । इससे बिलासपुर – अबिकापुर के बीच का सम्पर्क सड़क मार्ग से टूट गया है । राजधानी और बिलासपुर से सरगुजा संभाग का सम्पर्क कट गया है । फिलहाल राजमार्ग पर आवागमन को रोक दिया गया है । बता दें कि पिछले तीन दिन में कोरबा जिले में भारी बारिश हुई है , इससे यहां नदी नाले उफान पर हैं । घटना की सूचना पर सोमवार सुबह कलेक्टर किरण कौशल मौके पर पहुंची नेशनल हाइवे और लोक निर्माण विभाग के अफसरों को मौके पर बुलाया गया । मुनगाडीह नाला में पानी कम होने पर अस्थाई तौर पर नया पुल बनाने का आदेश दिया । इसके लिए नेशनल हाइवे को प्रशासन की ओर से 15 से 20 दिन का समय दिया गया है ।

मुनगाडीह नाले पर नया पुल बनाने का आदेश भी प्रशासन ने नेशनल हाइवे के अफसरों को दिया है . लेकिन इसमें कम से कम छह माह का समय लगने की बात कही जा रही है ।

छोटी सिल्ली रतनपुर होकर तो बड़ी गाड़ियां बलौदा के रास्ते चलेंगी : पुल बहने के बाद प्रशासन ने कटघोरा से पाली तक हाइवे पर आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है ।

बिलासपर से रतनपुर पोड़ी सिल्ली के रास्ते बाइक और छोटी चारपहिया गाड़ियों को चलने के लिए वैकल्पिक मार्ग प्रशासन ने उपलब्ध कराया है । एसईसीएल की कोरबा , दीपका , गेवरा और कुसमुंडा खदान से कोयला परिवहन के लिए प्रशासन ने हरदीबाजार बलौदा मार्ग उपलब्ध कराया है । इसी मार्ग से अन्य भारी गाड़ियां भी गुजरेंगी ।

अंबिकापुर – बिलासपुर मार्ग पर ग्राम मुनगाडीह के पास स्थित पुल तेज बारिश में बह गया है । सड़क पर यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है । नेशनल हाइवे को पुल बनाने के लिए कहा गया है । छोटी बड़ी गाड़ियों के लिए अलग अलग वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए गए हैं ।

किरण कौशल , कलेक्टर , कोरबा

पत्रिका से..

Anuj Shrivastava

Next Post

मकान तोड़ने वाले सरपंच पर लंबे समय से कार्यवाई नही हुई तो सर्वआदिवासी समाज ने 7 घंटे तक किया प्रदर्शन

Tue Oct 1 , 2019
बालोद . आदिवासियों की बात नहीं सुनने और उनकी मांगों को पूरा नहीं करने से सोमवार को उनका गुस्सा उबल […]

You May Like