पटवारी चयन में पहले रैंक पर आए उम्मीदवार को ही किया बाहर

मुंगेली जिले की घटना : एक ही कारण दर्शाकर आठ अन्य को अपात्र किया

मुंगेली जिले में व्यापमं . की परीक्षा में पहला रैंक हासिल करने वाले गिरवर कुमार पाटले के रोजगार पंजीयन को आधार बनाया गया , विज्ञापन में इसकी अनिवार्यता नहीं थी

पत्रिका

बिलासपुर . व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2019 के परीक्षा परिणाम में मुंगेली जिले से रैकिंग में प्रथम आने वाले गिरवर कुमार पाटले को ही अपात्र घोषित कर दिया गया । यह कारनामा मुंगेली जिले के भू – अभिलेख विभाग ने किया है जिसने रोजगार पंजीयन नही होने का हवाला देकर पटवारी चयन प्रशिक्षण के लिए अयोग्य घोषित कर दिया । जबकि व्यापमं के विज्ञापन में रोजगार कार्यालय में प्रतिभागी के पंजीयन की कोई शर्त या बाध्यता नहीं थी ।

कलेक्टर भू – अभिलेख मुंगेली में पटवारी प्रशिक्षण के लिए चयन की प्रक्रिया के लिए मेरिट सूची पात्र व अपात्र प्रतिभागियों की जारी की गई । इस सूची में ग्राम पथरगढ़ी पोस्ट छिंदभाग तहसील पथरिया जिला मुंगेली के गिरवर कुमार पाटले का नाम अनुक्रमांक 9 पर अंकित है । इस सूची में गिरवर कुमार पाटले को रोजगार पंजीयन विज्ञापन के अंतिम तिथि होने के बाद पंजीयन करवाने पर अपात्र की श्रेणी में रखा गया है । 1 जनवरी 2019 को पटवारी चयन परीक्षा 2019 की विज्ञापन में कहीं भी रोजगार पंजीयन की पंजीकरण का दिनांक नहीं लिखा गया है । व्यापमं . रायपुर के पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2019 राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग छग उक्त पद हेतु नेट जारी किया गया । इसमें भी किसी भी कंडिका पर रोजगार पंजीयन कार्यालय में पंजीकरण की तारीख का उल्लेख नहीं किया गया है । कलेक्टर भू – अभिलेख शाखा जिला मुंगेली छग में काउसिलिंग में बुलाए जाने पर गिरवर कुमार पाटले उपस्थित रहा । जिसमें वह जिला केटेगरी रैक में प्रथम रहा है । लेकिन जिला स्तरीय चयन समिति ने मुंगेली जिले में प्रथम स्थान रहने वाले प्रतिभागी को रोजगार पंजीयन विज्ञापन के अंतिम तिथि के पश्चात होने के कारण दर्शाकर अपात्र कर दिया गया है ।

आपत्ति दर्ज कराई

मुंगेली जिले में पटवारी चयन परीक्षा में जिले में रैकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को अपात्र करने पर उसने आपत्ति दर्ज कराई है ।

9 प्रतिभागियों को एक ही कारण बताकर अपात्र किए

मुंगेली जिले में पटवारी प्रशिक्षण चयन के लिए 9 प्रतिभागियों को एक ही कारण बताकर अपात्र किया गया है। इनमें मंगेली जिले में गिरवर कुमार पाटले समेत १ प्रतियोगियों को अपात्र किया गया है । इन सभी का एक ही कारण रोजगार पंजीयन विज्ञापन के अंतिम तिथि के पश्चात होने के कारण दर्शाकर अपात्र कर दिया गया है ।

ये मामला ध्यान में है , परीक्षण करा रहे हैं

पटवारी प्रशिक्षण चयन सूची में अनेक आपत्तियां मिली है । यह ध्यान में है । इसका परीक्षण करा रहे है ।

एसएन भूरे , कलेक्टर , मुंगेली

Anuj Shrivastava

Next Post

बाल संप्रेक्षण गृह मामले में बयान के बाद खुल रही जुल्म की दास्तान

Fri Sep 13 , 2019
बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर की फांसी पर लाश मिलने के बाद जांच में हुआ खुलासा बिलासपुर . बाल संप्रेक्षण […]