सिम्स : एक डॉक्टर से नही पा रहा है संपर्क, इसके कारण मामला अधर में

सिटी स्कैन मशीन का ग्लोबल टेंडर लटका

बिलासपुर . छत्तीसगढ़ आयुविज्ञान संस्थान ( सिम्स ) में पिछले दो साल से सिटी स्कैन मशीन खराब है । पुरानी सिटी स्कैन मशीन कालातीत हो चुकी है । स्वशासी कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि नई मशीन लगाई जाएगी अब नए सिटी स्कैन व एमआरआई मशीन खरीदी के लिए एसईसीएल ने 21 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी दे दी है । पेंच यह फंसा दिया है कि इसके लिए ग्लोबल टेंडर कॉल करना होगा । अब ग्लोबल टेंडर करने के लिए पिछले डेढ़ महीने से एक डाक्टर से संपर्क किया जा रहाहे पर संपर्क नहीं हो पा रहा है । फिलहाल फाइल बस घूम रही है । संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल सिम्स डाक्टरों की कमी से तो जूझ ही रहा है लेकिन अब सिटी स्कैन बड़ी समस्या बनती जा रही है । नई सिटी स्कैन मशीन और एमआरआई खरीदी के लिए एसईसीएल ने 21 करोड़ रुपए की स्वीकृति दे दी है । लेकिन सिम्स प्रशासन टेंडर नहीं कर पा रहा है । दरअसल राज्य शासन ने मशीन व दवाई सहित अन्य चीजों की खरीदी के लिए सीजीएमएससी को अधिकृत किया है । सीजीएमएससी की खरीदी पर कई बार सवाल खड़ा हो चुका है । अनेक गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं ।

जिसके कारण एसईसीएल ने सीजीएमएससी से मशीन खरीदी करने से साफ इनकार कर दिया है । एसईसीएल के अफसरों का कहना है सिम्स मशीनों की खरीदी करे क्रय समिति में संभागीय कमिश्नर कार्यालय का एक अफसर , सिम्स का एक डाक्टर , एम्स का स्पेशलिट व एक अन्य टेक्निकल जानकारी रखने वालों को टीम में शामिल किया जाए वहीं इसके लिए ग्लोबल टेंडर कॉल किया जाए ।

ये है कहानी

अब एम्स के डाक्टर पिछले एक महीने के लिए विदेश गए थे । उनके आने की सूचना मिली तो सिम्स के एमएस लगातार फोन लगाकर संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं , लेकिन वे फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं । मेल किया गया तो भी कोई रिस्पांस नहीं मिला डाक्टर से चर्चा नहीं हो पाने के कारण सिटी स्कैन व एमआरआई के लिए ग्लोबल टेंडर नहीं हो पा रहा है ।

काफी देर हो चुकी है

सिटी स्कैन व एमआरआई मशीन की खरीदी के लिए ग्लोबल टेंडर होना है । इसके लिए एक एक्सपर्ट डाक्टर का इंतजार किया जा रहा है । अनेक प्रक्रियाओं का पालन करने के कारण काफी देर हो चुकी
है ।

पुनीत भारद्वाज , अस्पताल अधीक्षक सिम्स

पत्रिका

Anuj Shrivastava

Next Post

लोक सभा अध्यक्ष के जातिवादी बयान पर PUCL छत्तीसगढ़ ने जताई आपत्ति

Wed Sep 11 , 2019
हमारे देश की संसद के एक सदन, लोकसभा के अध्यक्ष श्री ओम बिरला जो, कि एक संवैधानिक पद पर आसीन […]