आठ साल से फरियाद अनसुनी , आम्बा, प्राथमिक और माध्यमिक शाला में पढ़ने वाले146 विद्यार्थियों ने किया स्कूल से किनारा , एक हफ्ते से स्कूल है खाली

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नाराज ग्रामीणों ने भाटीगुड़ा स्कूल पोल्ट्रीफार्म से लगे स्कूल में बच्चों को भेजना बन्द किया

गांव वालों ने बैठक कर लिया निर्णय

भाटीगुड़ा और बिलोरी गांव के बच्चों व ग्रामीणों ने कहा -हमें विस्थापित कर दो , या पोल्ट्रीफार्म हटा दो

जगदलपुर @ पत्रिका . शहर से लगे भाटीगुड़ा की प्राथमिक शाला , माध्यमिक शाला और आंगनबाड़ी केंद्र में परिजनों ने बच्चों को भेजना बंद कर दिया है । आलम यह है कि पिछले एक हफ्ते से शिक्षकों को छोड़ यहां पढ़ने वाले 146 छात्र या छात्रा स्कूल नहीं पहुंचे हैं । दरअसल ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल से सटे इलाके से पोल्ट्री फार्म बना दिया गया है । अब स्कूल में इतनी बदबू हैं कि स्कूल में पढ़ाई तो दूर कदम रखना तक दुभर हो रहा है । इसकी शिकायत शासन – प्रशासन से ग्रामीण पिछले 8 साल से कर रहे हैं लेकिन समस्या दूर ही नही हुई । अब नाराज ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों को स्कूल ही नहीं भेजेंगे । इस बात की तस्दीक शिक्षकों ने भी की है ।

अधिकारी आते है, देखते हैं लेकिन कुछ नही होता

इस समस्या की शिकायत वे शासन से लेकर प्रशासन तक पिछले 8 साल से भी अधिक समय से कर रहे हैं । शिकायत के बाद दर्जनों बार अधिकारी यहां आ चुके हैं । हर बार आश्वासन दिया जाता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा । लेकिन समस्या है कि ठीक होती ही नहीं ।

हमें हटाओ या पोल्ट्री फार्म

ग्रामीणों का कहना है कि पोल्ट्री फार्म को गांव से सटाकर बना दिया गया है । इससे न केवल स्कूल बल्कि पूरे गांव में बदबू फैली हुई है । गर्मी में तो स्थिति और भी भयानक हो जाती है । इसलिए उन्होंने मांग की है कि सरकार या तो उन्हें यहां से विस्थापित कर दे , या फिर इस पोल्ट्री फार्म को हटा दें ।

निरीक्षण करने कहा है

कलक्टर अय्याज तंबोली ने कहा कि शिकायत आई है । इसके लिए एसडीएम को स्थल निरीक्षण करने कहा गया है । उनके दिए रिपोर्ट के अनुसान नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी । स्कूल संचालन में बाधा नहीं आएगी ।

फैक्ट फ़ाइल
प्रायमरी – 60
मिडिल – 46
आम्बा। – 40 से अधिक

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

CG Basket

Next Post

बिलासपुर: निजी अस्पताल पर था बंधक बनाकर वसूली करने का आरोप, कल रात मरीज़ की मौत

Wed Sep 4 , 2019
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins. बीते सोमवार की दोपहर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में एक निजी […]