Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पत्रिका न्यूज

बिलासपुर . उद्योग मंत्री कवासी लखमा के आईडिया ने वर्क करना शुरू कर दिया है । नगर निगम एनटीपीसी को सीवरेज का पानी उपलब्ध करवाएगा हलाकि अभी सीवरेज योजना का भी भविष्य तय नहीं है लेकिन ये प्रयास पानी बचाने की दिशा में काफी कारगर होगा लखमा ने सोमवार को एनटीपीसी सीपत के निरीक्षण के दौरान कहा था कि शहर के वेस्ट वाटर का उपयोग किया जाए और बांध का पानी किसानों के लिए छोड़ा जाए इस योजना पर निगम प्रशासन एनटीपीसी के अफसरों एनटीपीसी को 90 एमएलडी पानी बेचने की बैठक कर एमओयू करने का न्यौता दे दिया ।

बैठक में इसको लेकर सहमति बनने के बाद अब एमओयू करने की तैयारी की जा रही है । मंगलवार को विकास भवन के दृष्टिसभा कक्ष में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने मातहत अफसरों और एनटीपीसी के जीएम , डिप्टी जीएम से सीवरेज ट्रीटमेंट के 90 एमएलडी पानी को शुद्धीकरण कर एनटीपीसी को देने चर्चा की पूरी प्लानिंग सामने रखने के बाद एनटीपीसी और निगम के अफसरों के बीच इसको लेकर सहमति बनी और अब एमओयू की तैयारी भी हो गई है । जबकि आधी अधूरी सीवरेज परियोजना का काम पिछले छह माह से ठप पड़ी हुई है ।

बताया जाता है कि एनटीपीसी की डिमांड 90 एमएलडी पानी की है , तय योजना के मुताबिक निगम प्रशासन यह पानी एनटीपीसी को सीवरेज ट्रीटमेंट में आने वाले पानी को शुद्ध कर पाइप लाइन के जरिए एनटीपीसी तक पहुंचाएगा । निगम और एनटीपीसी के अफसरों की बैठक में इसकी पूरी प्लानिंगको बताया गया कि कैसे पानी का शुद्धीकरण किया जाएगा , शुद्धीकृत जल को कैसे चिल्हाटी से लेकर एनटीपीसी तक पाइप लाइन बिछाकर पहुंचाया जाएगा । पूरी प्लानिंग की जानकारी लेने के बाद एनटीपीसी के अफसरों ने इसके लिए सहमति दे दी है ।

अब नगर निगम और एनटीपीसी के बीच एमओयू के लिए एक बैठक और होना बताया जा रहा है इसके बाद इस प्रोजेक्ट के लिए फर्म तैयार कर इसके लिए काम कराया जाएगा ।

एनटीपीसी को 90 एमएलडी पानी देने की पूरी योजना को लेकर बैठक आयोजित की गई और एनटीपीसी के अफसर मौजद रहे सहमति बन गई है एमओय होने के बाद प्रोजेक्ट पर काम शरू कराया जाएगा ।

पीके पंचायती ,
कार्यपालन अभियंता नगर निगम बिलासपुर

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.