परिजनों का आज होगा बयान , बाल संप्रेक्षण गृह में दंडाधिकारी करेंगे जांच

जांच : बाल संप्रेक्षण गह में किशोर के फांसी पर लाश मिलने का मामला

पत्रिका न्यूज़

बिलासपुर . बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर के फांसी पर लाश मिलने के मामले में परिजनों की मांग पर मंगलवार को कार्यपालक दंडाधिकारी उनका बयान दर्ज करेंगे । साथ ही मामले में 7 दिनों से बंद पड़ी जांच फिर से शुरू होगी । पहले बाल संप्रेक्षण गृह में कार्यपालक दंडाधिकारी जांच करेंगे और दोपहर के बाद परिजनों के बयान दर्ज करेंगे ।

सरकंडा पुलिस ने चोरी के मामले में 19 जुलाई को अशोक नगर सरकंडा निवासी 17 वर्षीय किशोर को केन्द्रीय जेल भेज दिया था । बाद में पता चला कि आरोपी किशोर है तो पुलिस ने कोर्ट में आवेदन देकर उसे जेल से संप्रेक्षण गृह भेजने का निवेदन किया था । आदेश पर जेल से 26 जुलाई को रात करीब 8 बजे किशोर को संप्रेक्षण गृह दाखिल किया गया था ।

किशोर का संप्रेक्षण गृह के अन्य किशोरों से अलग चेंजिंग रूम में सोने भेजा गया था 27 जुलाई को सुबह था । मामले में उसकी लाश रौशनदान की सलाखों से तकिए के कव्हर के फंदे पर लटकती मिली थी ।

मामले में कलेक्टर के आदेश पर दंडाधिकारी जांच के आदेश जारी किए गए थे कार्यपालक दंडाधिकारी एआर टंडन ने 1 अगस्त से जांच शुरू की थी 5 दिनों तक जांच चलने के बाद रूक गई थी । परिजनों ने एआर टंडन को आवेदन देकर मामले में उनका बयान दर्ज करने की मांग की थी । जांच अधिकारी ने उन्हें 13 अगस्त दोपहर के बाद कलेक्टोरेट में बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया है । वहीं 13 अगस्त को जांच अधिकारी पहले संप्रेक्षण गृह में जांच करेंगे और किशोरों का बयान दर्ज करेंगे ।

CG Basket

Next Post

अनुसूचित क्षेत्र में नहीं खरीदी जा सकती जमीन

Tue Aug 13 , 2019
बिलासपुर  नईदुनिया हाई कोर्ट ने माना है कि अनुसूचित क्षेत्र में जनजाति की भूमि कलेक्टर की अनुमति के बाद भी […]

You May Like