शिवशरण पांडे जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा रायगढ़ के अध्यक्ष चुने गए.

जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा रायगढ़ की आवश्यक बैठक श्री विष्णु सेवक गुप्ता एडवोकेट की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में सबसे वरिष्ठ साथी वामपंथी विचारधारा से जुड़े श्री शिव शरण पांडे को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. दयाराम ठेठवार मोर्चा के अध्यक्ष थे।उनके निधन से यह पद रिक्त हो गया था।

जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा के सदस्यता अभियान

जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा की सदस्यता फार्म भरकर बैठक में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई। रायगढ़ जिले के प्रत्येक विकासखंड एवं ग्राम पंचायत से लेकर रायगढ़ के सभी वार्डो में सभी वर्गों डॉक्टर्स, प्रोफेसर, , वकील,बुद्धिजीवी, छात्र, नवजवान,किसान, मजदूर,मेहनतकश,महिलाएं, सीनियर सिटीजन एवं आम प्रबुद्धजनों को अधिक से अधिक संख्या में सदस्य बनाने की विनम्र अपील की गई।सदस्यता शुल्क ₹10.00 (रुपये दस )एवं मासिक सहयोग राशि ₹25/- ( रुपये पच्चीस मात्र) तय की गई है।

महानदी बचाओ जीविका अभियान समिति

बैठक में महानदी बचाओ जीविका बचाओअभियान समिती “ओडिशा की एक टीम कनकतुरा, सुखासोड़ा एवं लारा एनटीपीसी के पास पीड़ित एक गांव का सर्वे करते हुए वस्तुस्थिति की जानकारी एकत्रित कर लगभग शाम 04.00 बजे झारसुगुड़ा पहुंचेंगे वहाँ प्रेसवार्ता को सम्बोधित करेंगे।सही तथ्यों तथा वस्तुस्थिति से जनता और सरकार को अवगत करायेंगे।ओडिशा की इस टीम के साथ छत्तीसगढ़ रायगढ़ से , जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा के साथी रघुवीर प्रधान एवं प्रदीप पारे साथ में रहेंगे।

एकता परिषद की अंतरास्ट्रीय यात्रा 2020

बैठक में एकता परिषद छत्तीसगढ़ के तिल्दा आश्रम के अध्यक्ष श्री सीताराम सोनवानी की विशेष गरिमामयी उपस्थिति रही।उन्होंने एकता परिषद के अंतर्राष्ट्रीय यात्रा 2020 के संदर्भ में पूर्ण जानकारी दी।जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा की सहभागिता की विनम्र अपील की तथा भू अधिग्रहण पीड़ितों ( विस्थापितों) की सहायतार्थ एक सर्वे रिपोर्ट बनाने की भी जानकारी दी।

अध्यक्षीय उदबोधन

सभा के अध्यक्ष श्री विष्णु सेवक गुप्ता ने स्व दयाराम ठेठवार की स्मृति में गृहग्राम बिजना(तमनार)एवं तिलक विद्यालय चांदमारी में वृक्षारोपण किये जाने के प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए आम जनता से अधिक से अधिक वृक्षारोपण किये जाने की अपील की एवं सभी वर्गों को अधिक से अधिक संख्या में सदस्य बनाकर मोर्चा के सदस्यता अभियान को सफल करने आव्हान किया।
अंत मे रघु ठाकुर समाजवादी लोकतांत्रिक पार्टी एवं सीताराम सोनवानी ने एकता परिषद की ओर से स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी दयाराम ठेठवार जी को शोक सम्वेदना व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई । और आगामी बैठक तक के लिए बैठक को स्थगित करने की विधिवत घोषणा की गई।

सदस्यों की भागीदारी

बैठक में निम्नलिखित साथियों की सक्रिय भागीदारी रही।सर्वश्री विष्णु सेवक गुप्ता एडवोकेट, बासुदेव शर्मा सचिव जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा, सीताराम सोनवानी अध्यक्ष एकता परिषद तिल्दा आश्रम,के के एस ठाकुर अध्यक्ष सीनियर सिटीजन एसोसिएशन,महादेव अग्रवाल अध्यक्ष पेंशनधारी कल्याणसंघ , आर के शर्मा, ,एकता परिषद समन्वयक रघुवीर प्रधान,डॉ सुरेश शर्मा जुर्डा,नीलकंठ साहु सद्भावना सांस्कृतिक समिति,सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप पारे,के आर यादव,विजय बापोड़िया ,अमरनाथ गुप्ता,एवं गणेश कछवाहा संयोजक ट्रेड यूनियन कौंसिल रायगढ़।

**

CG Basket

Next Post

रायगढ: जिंदल सीमेंट प्लांट प्रबन्धन के वादा-खिलाफी के विरुद्ध ग्रामीण आर-पार की लड़ाई में.

Sun Aug 11 , 2019
खबर सार के लिये नितिन सिन्हा की रिपोर्ट *सात सूत्रीय मांगो को लेकर जिंदल के विरुद्ध आर्थिक नाकेबंदी सफल, दिन […]