हिरोली ग्राम सभा : अब आश्रित गांव के लोगों के बयान लिये जायेंगे.

फर्जी ग्रामसभा जाच : मामला 13 नंबर खदान का

बचेली . हिरोली ग्रामसभा जांच मामले में कई बार असफल होने के बाद आखिरकार प्रशासन विगत मंगलवार को ग्रामिणो का बयान लेने में सफल हो सका । हालांकी सन्युक्त पंचायत समिति द्वारा भरसक प्रयास करने के बावजुद आपेक्षाकृत तादाद में लोगों के बयान नहीं हो सके हिरोली ग्राम के 400 से अधिक ग्रामिणो के शामिल होने के बाद भी केवल 29 ग्रामीण ही सचिव द्वारा चिन्हित किया गया जिनके बयान एसडीएम दंतेवाड़ा के समक्ष लिया गया । अब प्रशासन अंतिम औपचारिकता करने आगामी सोमवार को एक बार फिर बयान लेने नोटीस जारी की है ।

गौरतलब है की इस बार हिरोली पंचायत के आश्रित गांव लावा एपुरंगेल और पिरनार के शेष बचे ग्रामिणों को बुलाया जा रहा है 2014 मतदाता सूची अनुसार हिरोली पंचायत में कुल 805 मतदाता निवासरत रहे जिसमे से 465 को नोटीस दिया जा चुका है शेष बचे लावा एपुरंगेल और पिरनार के लगभग 340 ग्रामिणो की मौजूदगी से हस्ताक्षर वाले 79 को चिन्हांकित करने मदद मिलने की बात प्रशासन कह रहा है प्रशासन जांच को लेकर बेहद गम्भीर नज़र आ रहा है जांच की विश्वसनियता और पारदर्शिता को कायम रखने प्रशासनिक अधिकारी हर एक द्रीष्टीकोण प्रतीपरिक्षण भी कर रही है ।

ग्रामीणों की सूची तैयार की जा रही है जांच पूरी करने बचे हुए लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे ।

नूतन कंवर , एसडीएम

पत्रिका बस्तर .काम

CG Basket

Next Post

अंतर्राष्ट्रीय विशेशज्ञ टीम ने भारतीय राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की स्वतंत्रता और कार्यपद्धति पर चिंता जताई .

Fri Jul 19 , 2019
International Expert Team Expresses Concerns over the Independence and Functioning of the Indian National Human Rights Commission. राष्ट्रीय और राज्य […]

You May Like