अरपा को बहने दो, कारवां बढ़ता जा रहा है.

बिलासपुर . 
अरपा को बहनें दो ...


नेचर क्लब बिलासपुर के द्वारा शहर की जीवन रेखा अरपा नदी की सफ़ाई का बीड़ा विश्व पर्यावरण दिवस से आरंभ किया गया है. आज यह अपने बारहवें दिन भी बदस्तूर जारी रहा. नेचर क्लब के आह्वान पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले, विभिन्न समूह भी अपनी भागेदारी निभाने अरपा की गाद(सिल्ट) हटाने सुबह छह बजे से अरपा के पुराने पुल पर पहुंचकर अपना योगदान दे रहे हैं.
इसी सिलसिले में आज सुप्रभात ग्रुप से मुकेश अग्रवाल संजय अग्रवाल मनोज अग्रवाल मुकेश जैन नीरज अतुल मनीष जैन दिग्विजय अनुप अग्रवाल, अनिल शुक्ला, विक्रम धर दीवान, शरद शुक्ला, भुवन,हेमंत दुबे, भागवत साहू, सी वी रमन विशवविद्यालय से जयशंकर यादव,सत्यकाम आर्य की टीम ने दो घंटे तक श्रमदान कर अरपा की सफ़ाई में अपनी भागेदारी निभाई.
नेचर क्लब ने पुनः प्रशासन से अपील की है कि बारिश के पूर्व मशीनों से सिल्ट हटाने की प्रक्रिया वह युद्ध स्तर पर शुरु करे ताकि बारिश का पानी अरपा में समा सके.


क्लब ने शहरवासियों और विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक,धार्मिक और पर्यावरणीय संस्थाओं से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में वे आगे आएं और अरपा को फिर से बहने देने में अपनी महती भूमिका निभाएं.

CG Basket

Next Post

तमनार रायगढ : महाजे़ंको की जनसुनवाई के खिलाफ़ भारी रोष, निकाली रैली ,सोंपा ज्ञापन. रद्द करने की मांग. 27 को नहीं होने देगे जनसुनवाई .

Mon Jun 17 , 2019
आज तमनार में 27 जून को महाजेंको के लिये होने वाली जनसुनवाई के विरोध में बड़ी संख्या में ग्रामीण सडक […]

You May Like